पंतनगर में धड़ल्ले से जारी है अवैध मिट्टी का खनन

पंतनगर में धड़ल्ले से जारी है अवैध मिट्टी का खनन

मुकेश कुमार

किच्छा । ऊधम सिंह नगर जिले कि किच्छा विधानसभा क्षेत्र के पंन्तनगर थाना अन्तर्गत शांतिपुरी क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहा है अवैध मिट्टी खनन का काला कारोबार”

स्थानीय पुलिस व प्रशासन के नाक के नीचे हो रहा मिट्टी खनन कारोबार”प्रशासनिक अमला बैठा है शांत।

पन्तनगर थाना क्षेत्र के शांतिपुरी स्थित तीन नम्बर व चार नम्बर में जेसीबी व डम्पर लगा कर खनन माफिया उड़ा रहे शासन के दिशा निर्देशो की धज्जियां।

अवैध मिट्टी से लदे डम्पर शांतिपुरी से निकलकर खुलेआम लालकुआ से होते जा रहे हल्द्वानी कि ओर”ओवरलोड मिट्टी से लदे वाहनों पर कारवाई को लेकर प्रशासन हुआ बेखबर।

लोगों कि शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने से खनन माफियाओं के हौसले हुए बुलंद “वही पूर्व में भी इसी अवैध खनन के कारोबार को लेकर चल चुकी है गोलियां”बड़ी घटना के इन्तजार में प्रशासन।

पन्तनगर थाना क्षेत्र के शांतिपुरी स्थित तीन नम्बर व चार नम्बर सहित अन्य कई स्थानों पर चल रहा है मिट्टी खनन का कारोबार “दिन और रात मिट्टी से भरे डम्पर बेरोकटोक दौड़ रहे धड़ल्ले से”वाहनों कि वजह से आसपास के रहने वाले लोगों को करना पड़ा रहा परेशानियों का सामना ।

अवैध मिट्टी खनन से सरकार को हो रहा है लाखों रूपये के राजस्व का नुकसान” खनन माफियाओं को ना तो पुलिस का डर है ना ही प्रशासन का “खनन में सत्ताधारी नेताओं के साथ साथ स्थानीय प्रशासन कि बताई जा रही मिलीभगत।

प्रशासन की मिलीभगत से ही शांतिपुरी क्षेत्र में मिट्टी खनन माफियाओं के हौसले है बुलंद”दिन में ही मिट्टी खनन का कारोबार हो जाता हैं शुरू”वही देखने वाली बात यहा होगी कि प्रशासन इस कारोबार पर कब तक कारवाई करता है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: