वन विभाग ने 5 महीनों में अवैध खनन एंव लकड़ी तस्करों के  78 मामले दर्ज कर उनसे 23 लाख से अधिक जुर्माना वसूला 

वन विभाग ने 5 महीनों में अवैध खनन एंव लकड़ी तस्करों के  78 मामले दर्ज कर उनसे 23 लाख से अधिक जुर्माना वसूला

 

रिपोर्टर, मुकेश कुमार

हल्दानी, तराई पूर्वी गौला रेंज कि वन विभाग टीम ने पिछले 5 महीनों अवैध खनन एंव लकड़ी तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 78 मामले दर्ज कर उनसे 23 लाख से अधिक जुर्माना वसूल किया है वही वन विभाग की इस कार्यवाही से उक्त तस्करों में हडकंप मचा हुआ है।

बताते चले कि हल्दानी तराई पूर्वी गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आर पी जोशी के नेतृत्व में वन विभाग कि टीम लगातार अवैध खनन एंव लकड़ी तस्करों के खिलाफ कारवाई करती आ रही हैं वन विभाग की टीम ने पिछले 5 महीनों में 78 मामले दर्ज किये जिनमें 12 वाहन राज्य सम्पत्ति घोषित किए गए साथ ही वन विभाग ने 23 लाख से अधिक का जुर्माना वसूल किया। इधर गोला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आर पी जोशी ने बताया कि प्रभागीय वनाधिकारी के निर्देशन में गौला रेज कि वन विभाग टीम द्वारा अवैध खनन व अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ अभियान जारी है उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पिछले 5 महीनों में 78 पकड़े गए जिनसे 23 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया।
उन्होंने कहा कि गोला रेंज के अन्तर्गत क्षेत्रों में 3 टीमें गठित की गई जो आने जाने वाले वाहनों की हर समय जांच कर रही है तथा जिन वाहनों में अवैध खनन सामग्री पाई जा रही हैं उन वाहनों को सीज कर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किये जा रहे हैं। यहां कार्रवाई आगे भी लगातार इसी तरह जारी रहेगी उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध खनन व अवैध लकड़ी तस्करी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अगर इन मामलों में कोई सम्मिलित पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: