मुरादाबाद से बीजेपी कैंडिडेट कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, क्षेत्र में भारी शोक की लहर,, लोगो की भीड़ बता रही थी कितना प्यार करते थे उनसे

मुरादाबाद से बीजेपी कैंडिडेट कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, क्षेत्र में शोक की लहर

लोगो का काफिला देखर कर लगा कि  उनसे कितना प्यार करते थे

( शमीम अहमद )

ठाकुरद्वारा के ग्राम रतुपुरा निवासी कुँवर सर्वेश कुमार के निधन होने से जहा भाजपा को बड़ा झटका लगा है वही परिवार और शुभ चिंतक भी गहरे सदमे में है। बता दे कि
भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। इस सीट पर 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग हुई थी।

सर्वेश कुमार सांसद बनने से पहले वह ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक रह चुके है।
सर्वेश कुमार के बेटे कुंवर सुशांत सिंह मुरादाबाद लोकसभा में ही आने वाली बढ़ापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं।
सभी जाति के लोगो को एक साथ लेकर चलने वाले कुँवर सर्वेश जी पुरखो से राजनीति का रिश्ता जुड़ा हुआ है। बता दे कि उनके पिता भी स्व, श्री ठाकुर रामपाल सिंह भी सांसद रहे है। उनके दरबार रतुपुरा में किसी भी जाति या धर्म का व्यक्ति उनके पास अपने जनपद के अलावा भी कही से आता था तो उसका जो भी काम होता है वो निश्चित रूप से किया जाता था।
उन्होंने भले ही राजनीति भाजपा से की हो लेकिन लोगो में प्यार बराबर बाटा जाता था इस लिए वह इतने चर्चित नेता के साथ साथ 5 बार विधायक रहे है। यहां ये भी बता दे कि कुँवर सर्वेश जी ने लोगो को तौड़ने की नही जोड़ने की राजनीति की है। इस लिये उन्हें हिन्दुओ के साथ साथ मुसलमान भी बहुत मानते थे।
उनके अचानक जाने से पूरे क्षेत्र के लोगो को बड़ा झटका लगा है। लोगो को उम्मीद नही थी कि अपने लिये वोट डाल कर दुनिया को इतनी जल्दी अलविदा कहेंगे। लेकिन ईश्वर की लीला का सामने किसी की नही चलती है जो ईश्वर चाहते है वही होता है। कुँवर सर्वेश जी का जन्म 1954 को हुआ था और 20 अप्रैल 2024 को एम्स हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली है।
उन्हें आज उनके ही गांव रतुपुरा में नम आंखों से 2 बजे अंतिम संस्कार किया गया ।
उनके अंतिम दर्शन करने के लिये हज़ारो लोगो की भीड़ जमा थी कई किलो मीटर तक वाहनों की लंबी कतारें कह रही थी कि लोग कुँवर सर्वेश जी से कितना प्यार करते थे। सभी की आँखे नम थी।
उन्हें उनके इकलौते पुत्र विधायक कुँवर सुशांत सिंह ने मुखाग्नि दी। वही हज़ारो की संख्या में लोगो ने उनके लिये ईश्वर से कुँवर सर्वेश जी स्वर्ग में स्थान देने की प्रार्थना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: