एकादशी का रंग-जुलूस में हुरियारों ने जमकर सूखे रंग से सभी को रंग दिया, होली के गानों और ढोल की थाप ने पूरे नगर के माहौल में रंग भर दिया। चेयरपर्सन पति जावेद विकार ने सभी हिन्दू भाइयों को होली की शुभकामनाएं दी।

एकादशी का रंग-जुलूस में हुरियारों ने जमकर सूखे रंग से सभी को रंग दिया, होली के गानों और ढोल की थाप ने पूरे नगर के माहौल में रंग भर दिया। चेयरपर्सन पति जावेद विकार ने सभी हिन्दू भाइयों को होली की शुभकामनाएं दी।

 

शमीम अहमद

अफजलगढ़। नगर में पूर्व की भांति इस वर्ष भी नगर में होली पर्व के पूर्व एकादशी का रंग जुलूस ढोल नगाड़े के साथ होली का हुड़दंग शुरू हो गया। इस दौरान रंग-जुलूस में हुरियारों ने जमकर सूखे रंग से सभी को रंग दिया। जुलूस का शुभारंभ मौहल्ला चिरंजीलाल से प्रारंभ हुआ, जिसमें हुरियारे सूखा रंग भरकर निकले। होली के गानों और ढोल की थाप ने पूरे नगर के माहौल में रंग भर दिया। इस मौके पर हुरियारे हवन यज्ञ में आहुति भी देते हुए चल रहे थे। इसके अलावा चेयरपर्सन पति‌ जावेद विकार ने हिंदू भाइयों को होली की शुभकामनाएं दी। अफजलगढ़ के ऐतिहासिक रंगोत्सव का बुधवार को एकादशी से प्रारंभ हो गया। जुलूस का शुभारंभ मौहल्ला चिरंजीलाल स्थित जोशियान चौराहा से हुआ। जो होली चौक,मेन बाजार,ढाली बाजार, पीएनबी रोड, बड़ा शिव मंदिर से होता हुआ मौहल्ला गौहर अली खां होता हुआ वापस चिरंजीलाल पहुंचकर सम्पन्न हुआ। इससे पूर्व जुलूस का शुभारंभ नारियल फोड़कर तथा रंग-बिरंगे गुब्बारे उड़ाकर किया। बच्चों व युवाओं ने जमकर होली खेली,हुरियारो ने एक दूसरे को गुलाल लगाते हुए जमकर रंग गुलाल उड़ाया तथा डीजे के साथ जमकर ठुमके लगाए। इसके अलावा चेयरपर्सन पति जावेद विकार ने सभी हिन्दू भाइयों को होली की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, समाजसेवी अतुल अग्रवाल, हरिश्चंद्र कर्णवाल, संदीप महेश्वरी, अतुल कुमार जैन,होली समिति के नीरव रस्तोगी,निर्मल चिलवाल,समाजसेवी ठाकुर विजयेश सिंह,नितिन विश्नोई,मंयक लोहिया,गौरव गुप्ता,सुमित तेनगुरिया,लव अग्रवाल,रोबिन अग्रवाल,गगन रस्तोगी,हर्ष रस्तोगी,अमित गुप्ता,सतीश काम्बोज,भीम सिंह रावत,सौरभ रूहेला तथा शरद कर्णवाल आदि सहित काफी संख्या में हुरियारे रहे। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से सीओ अर्चना सिंह, थानाध्यक्ष पुष्कर सिंह मेहरा, कस्बा इंचार्ज सुमित राठी, कांस्टेबल राहुल कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: