अयोध्या उत्सव को लेकर मनेगी दीवाली, बिके दो करोड़ के पटाखे,जनपद बिजनौर 

अयोध्या उत्सव को लेकर मनेगी दीवाली, बिके दो करोड़ के पटाखे,जनपद बिजनौर 

 

ब्यूरो रिपोर्ट

बिजनौर। जिलेभर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा की धूम है। 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले उत्सव को दिवाली की तरह मनाया जाएगा। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है! जिलेभर में अभी तक करीब दो करोड़ के पटाखे बिक गए हैं। बाजार भी सजे हुए हैं। लोगों में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह नजर आ रहा है।
बाजारों में पिछले कई दिनों से तैयारी चल रही है। दुकानों से भगवा टोपी, जय श्रीराम लिखे पटके,ध्वज की भी जमकर खरीदारी हो रही है। साथ ही 22 जनवरी उत्सव को दिवाली मनाने के लिए पटाखों की जमकर बिक्री हो रही है। मदनलाल एंड संस की दुकान से पिछले एक सप्ताह में करीब 20 लाख रुपये के पटाखों की बिक्री हो चुकी है। जिले भर से करीब दो करोड़ रुपये के पटाखों की बिक्री का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बाजार में दुकानों पर राम मंदिर मॉडल सजे हुए हैं। सरकारी कार्यालय भी सजने शुरू हो गए हैं। रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को भव्य तरीके से मनाया जाएगा। इसके लिए लोग पूजन,कलश यात्रा,रामकथा सहित अन्य धार्मिक अनुष्ठान करा रहे हैं। कई जगह भंडारे भी हुए। बाजार में दुकानों पर रामधुन और भजन बज रहे हैं। जिससे बाजार का माहौल राममय हो गया है। युवा भी खरीद रहे भगवा टोपी
अयोध्या उत्सव को लेकर युवा भी बाजार से जमकर खरीदारी कर रहे हैं। युवा बाजार से भगवा टोपी, जय श्रीराम लिखे पटके, ध्वज खरीद रहे हैं। इसके अलावा घरों में भी युवाओं ने लाइटें लगानी शुरू कर दीं हैं। युवाओं का कहना है, कि इस बार 22 जनवरी को दिवाली जैसा माहौल रहेगा। वह पटाखों और दीपकों की खरीदारी कर रहे हैं! रोडवेज बस अड्डे को लाइटों से सजाया गया! बिजनौर रोडवेज बस अड्डे को रंग बिरंगी लाइट और झालर से सजाया गया है। रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बस अड्डा सज गया है। इसके अलावा बस अड्डे पर दिन रात भजन और रामधुन बज रही है। बसाें में भी रामधुन बज रही है। जिससे डिपो का माहौल राममय हो गया है। कर्मचारियों में खुशी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: