पठान,,’जवान’ और ‘डंकी’ से शाहरुख खान ने फिर रचा इतिहास, अब बना दिया ये नया रिकॉर्ड

पठान,,’जवान’ और ‘डंकी’ से शाहरुख खान ने फिर रचा इतिहास, अब बना दिया ये नया रिकॉर्ड

 

 

 

शाहरुख खान का फिल्म रिकॉर्ड:
शाहरुख खान ने साल 2023 में बैक टू बैक ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ तीन सुपर-डुपर हिट फिल्में दीं और इसी के साथ वे बॉक्स ऑफिस के बाहुबली बन गए. किंग खान की ‘पठान’ ने 500 करोड़ से ज्यादा और ‘जवान’ ने 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर इतिहास रच दिया है!

वहीं शाहरुख खान की ‘डंकी’ ने भी 200 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है. खैर, सफलता का सिलसिला सिर्फ बॉक्स ऑफिस तक ही सीमित नहीं है. अब सुपरस्टार ने अपनी तीनों फिल्मों ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ से एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. चलिए जानते हैं क्या है वो रिकॉर्ड?

‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ से SRK ने बनाया ये नया रिकॉर्ड
पिछले साल शाहरुख खान की एक के बाद एक तीन बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. जहां साल की शुरुआत में ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया तो इसके बाद ‘जवान’ ने टिकट खिड़की पर गर्दा उड़ा दिया और साल के अंत में ‘डंकी’ ने बड़े पर्दे पर कमाल किया.ऐसे में पूरे साल शाहरुख खान सिनेमाघरों में छाए रहे और उनकी फिल्मों को देखने के लिए थिएटर्स में 8 करोड़ दर्शक पहुंचे.

जिसमें ‘जवान’ को देखने के लिए 3.93 करोड़ ऑडियंस पहुंची थी तो वहीं ‘पठान’ के लिए 3.20 करोड़ दर्शकों ने थिएटर्स का रूख किया और ‘डंकी’ के लिए अब तक 1, करोड़ से ज्यादा दर्शक सिनेमाघरों में पहुंच चुके हैं. इसके साथ ही शाहरुख खान ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले हिंदी फिल्म एक्टर बन गए हैं!

‘पठान’ और ‘जवान’ ने की थी छप्परफाड़ कमाई

बता दें कि ‘पठान’ जनवरी 2023 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म से शाहरुख खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर कमबैर किया था और इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इसमें दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी अहम रोल निभाया था. वहीं किंग खान की ‘जवान’ सितंबर 2023 में रिलीज़ हुई थी.इस फिल्म नयनतारा, रिद्धि डोगरा और विजय सेतुपति भी नजर आए थे. फिल्म में दीपिका पादुकोण ने स्पेशल कैमियो किया था. 643 करोड़ रुपये की कमाई के साथ ‘जवान’ अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी हुई है.

200 करोड़ के पार हो चुकी है ‘डंकी’
दो मेगा रिलीज़ के बाद, शाहरुख खान दिसंबर 2023 में ‘डंकी’ के साथ सिनेमाघरों में लौटे!
निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ उनकी पहली फिल्म है. इस फिल्म में विक्की कौशल और तापसी पन्नू सहित कईं कलाकारों ने अहम रोल निभाया था. ये फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है और अभी भी बॉक्स ऑफिस पर जमी हुई है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: