ज्वेलर्स से 10 लाख की फिरौती मांगने वाला सेवर जेल से धरा गया, अखबार के एड से निकालता था नंबर

ज्वेलर्स से 10 लाख की फिरौती मांगने वाला सेवर जेल से धरा गया, अखबार के एड से निकालता था नंबर

 

आयशा सिद्दीकी

राजस्थान!   राजस्थान के जयपुर और भरतपुर जिले के ज्वेलर से रंगदारी मांगने और नहीं देने पर गोली मारने की धमकी देने वाले आरोपी को भरतपुर स्थित सेवर सेंट्रल जेल से गिरफ्तार कर लिया गया है!

जेल में बंद आरोपी ने 19 दिसंबर को दो ज्वेलर को धमकी दी थी. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जिस फोन से धमकी मिली थी उस नंबर को ट्रेस किया, तो लोकेशन सेवर जेल के पास की मिली. पुलिस ने जांच कर आरोपी को सेवर जेल से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कई बार व्यापारियों से रंगदारी मांग चुका है!

19 दिसंबर को भरतपुर की कोतवाली थाना क्षेत्र के सेक्टर-3 में रहने वाले राजकुमार ज्वेलर ने रंगदारी मांगने का मामला कोतवाली में दर्ज कराया था. इसके बाद नंबर की लोकेशन ट्रेस की गई तो, सामने आया कि सेवर जेल के आसपास से धमकी भरा कॉल आया है. वहीं 19 दिसंबर को ही आरोपी ने जयपुर के विद्याधर नगर में ज्वेलर से रंगदारी मांगी थी. विद्याधर नगर के ज्वेलर को भी आरोपी ने बताया था कि मैं सेवर जेल से बोल रहा हूं. इसके बाद जांच की गई तो आरोपी देवराज सिंह का नाम सामने आया. देवराज ने पहले भी कई व्यापारियों को रंगदारी मांगने के लिए कॉल किया था. आरोपी ने पूछताछ में कॉल करना कबूला है!

जेल में कैसे पहुंचा फोन?

एएसपी भूपेन्द्र शर्मा ने बताया कि कोतवाली थाने में रंगदारी मांगने और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज हुआ था. पुलिस ने कॉल ट्रेस की तो लोकेशन सेवर जेल के पास की आई. पुलिस ने जांच कर आरोपी मथुरा निवासी देवराज पुत्र अर्जुन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और आगे यह जांच की जा रही है कि आखिर जेल के अंदर आरोपी के पास फोन कैसे पहुंचा? वहीं आरोपी ने बताया है कि रंगदारी मांगने का उसका एक ही उद्देश्य था कि वह सेवर जेल से अजमेर जेल शिफ्ट हो जाए. जिस मोबाइल से आरोपी ने कॉल किया था उसे जब्त कर लिया गया है!

व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक से की थी ये मांग!

आरोपी रंगदारी मांगने के लिए ज्यादातर ज्वेलर को ही कॉल करता है. आरोपी अखबारों में छपे विज्ञापन से ज्वेलर्स के नंबर अपनी डायरी में नोट कर लेता था. पुलस ने बताया आरोपी के ऊपर 12 से ज्यादा अलग-अलग मुकदमे दर्ज हैं वहीं बुधवार को शहर के कई व्यापारी पुलिस अधीक्षक मृदुल कछुआ के पास पहुंचे जहां सभी व्यापारियों ने सपा से मांग की पुलिस जल्द से जल्द रंगदारी मांगने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करें और बाजार में पुलिस की ग्रस्त बढ़ाई जाए पुलिस अधीक्षक न व्यापारियों को आश्वासन दिया हां कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: