ट्रेन में यात्रियों से चोरी करने वाले ‘शाशि ट्राइब गैंग’ का भंडाफोड़, 3 लाख के जेवरात बरामद!

ट्रेन में यात्रियों से चोरी करने वाले ‘शाशि ट्राइब गैंग’ का भंडाफोड़, 3 लाख के जेवरात बरामद!

रिपोर्ट:-आयशा सिद्दीकी

झारखंड। के जमशेदपुर में आरपीएफ की फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने चलती ट्रेन में यात्रियों के आंख में धूल झोंक कर चोरी करने वाले गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से चोरी के लिए इस्तेमाल करने वाले औजार समेत करीब साढ़े 3 लाख रुपये का जेवरात बरामद किया गया है.

साथ ही मई महीने में यात्रा के दौरान महिला से 3 लाख के जेवरात चोरी मामले का भी खुलासा किया है!

दरअसल, हरियाणा के शाशि जाति के लोग पूरे देश में चलती ट्रेन में यात्रियों के आंखों में धूल झोंक कर बड़ी चालाकी से चोरी की बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम देते हैं. ब्रिटिश शासन से ही शाशि ट्राइब के लोगों को क्रिमिनल का दर्जा दे दिया गया है. टाटानगर और आसपास के स्टेशनों में ऐसे कई मामले दर्ज हुए हैं, जिनमे इस गैंग की संलिप्तता पाई जा रही है.

आदित्यपुर स्टेशन के पास एक आरोपी को दबोचा

‘शाशि गैंग’ के मंसूबे पर पानी फेरने के उद्देश्य से टाटानगर आरपीएफ की फ्लाइंग स्क्वायड टीम काम कर रही है. इसी कड़ी में शक होने पर राउरकेला से टाटानगर आ रही इस्पात एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रहे चार लोगों को आरपीएफ ने आदित्यपुर स्टेशन के पास पकड़ने की कोशिश की. एक आरोपी को आदित्यपुर स्टेशन के पास धर दबोचा गया.

साढे तीन लाख रुपए के चोरी किए गहने बरामद

दूसरे को आदित्यपुर यार्ड के पास से पकड़ लिया गया. इनके साथ दो अन्य साथी भागने में कामयाब रहे. जांच के क्रम में उनके पास से एक बैग में कीपैड मोबाइल, 3000 नगद, चोरी में इस्तेमाल किए जाने वाले औजार और साढे तीन लाख रुपए के चोरी किए गहने बरामद हुए हैं. गिरफ्तार आरोपी हरियाणा का रहने वाला टिंकू उर्फ मोटा है और दूसरा बलवंत उर्फ काला है. वहीं, गैंग के दो अन्य सदस्य बिट्टू कुमार और अनूप सिंह फरार होने में कामयाब रहे. ये सभी हरियाणा के रहने वाले शाशि ट्राइब के लोग हैं.

मामले में आरपीएफ ओसी ने कही ये बात

आरपीएफ ओसी एस के तिवारी ने बताया कि आरोपी ने अपने बयान में कहा है कि हावड़ा से टाटानगर आ रही एक महिला के बाग से 3 लाख के जेवरात चोरी की थी. एसके तिवारी ने आगे कहा कि 15 दिन पहले राउरकेला जीआरपी में यात्रा के दौरान 35 लाख रुपए के जेवरात चोरी करने का मामला भी सामने आया था. इस मामले मे गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा साथ ही आरपीएफ ओसी ने आम लोगों से अपने सामान को सुरक्षित रखकर यात्रा करने की अपील की!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: