जानें क्यों भरी सभा में फूट-फूट कर रोया दुनिया का सबसे खूंखार तानाशाह किम जोंग,वजह कर देगी हैरान

जानें क्यों भरी सभा में फूट-फूट कर रोया दुनिया का सबसे खूंखार तानाशाह किम जोंग,वजह कर देगी हैरान

 

वह बेहद जिद्दी और खूंखार है, वह निर्दयी और आक्रामक है, वह लोगों को जिंदा कभी तोप के आगे उड़वा देता है, तो कभी दीवार में चुनवा देता है, कभी वह अपने मंत्री तक को जिंदा मगरमच्छों औरप इंसानों को खाने वाली मछलियों के कुंड में फेंकवा देता है। दुनिया के बड़े से बड़े और ताकतवर देशों के सामने भी वह कभी नतमस्तक नहीं होता। अक्सर परमाणु मिसाइलें और परमाणु हथियारों का परीक्षण करना उसका शौक है, उस तानाशाह की मर्जी के बगैर न तो कोई हंस सकता है और न ही कोई रो सकता है। मगर आज वही तानाशाह भरी सभा में फूट-फूट कर रो रहा है।

यह तानाशाह कोई और नहीं, बल्कि उत्तर कोरिया का लीडर किम जोंग उन है। किम जोंग उन जिस बात पर रो रहा है, उसकी वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। अगर आप सोच रहे हों कि किम जोंग उन किसी से डर गया है या उसके किसी अपने की मौत हो गई है, जिससे वह आंसू बहा रहा है तो आप गलत हैं। किम जोंग किसी से डरता नहीं है, बल्कि वह अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को भी धमकियां देता है। उसके दिल में दया नाम की कोई चीज नहीं है। उसे किसी का दर्द देखकर आंसू नहीं आता। मगर आज पहली बार वह कैमरे पर रोता देखा जा रहा है। उसका वीडियो देखकर हर कोई हैरान है। आइए अब आपको किम जोंग के रोनो की वजह बताते हैं।

क्यों रोया किम जोंग उन

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन देश में घटती जन्मदर से परेशान हैं। किम ने देशभर की ​माताओं के लिए राजधानी प्योंगपांग में विशेष आयो​जन किया। इसमें कहा कि घटती जन्मदर से निपटने में सरकारी प्रयासों में आप लोगों को बड़ी जिम्मेदारी निभाना होगा। इसके लिए आप सरकार के प्रयासों का समर्थन करें। यह हाल के दशकों में अपने सबसे निचले स्तर तक पहुंच चुकी है। किम जोंग उत्तर कोरियाई महिलाओं को अधिक से अधिक बच्चे पैदा करने के लिए कहते हुए अचानक रो पड़े। तानाशाह ने राष्ट्रीय माताओं की बैठक में बोलते हुए अपने आंसू बहाए तो यह देखकर हर कोई हैरान रह गया कार्यक्रम में मौजूद सैकड़ो महिलाएं और लोग भी किम यह हालत देखकर भावुक हो गए किम जोंग हिचकियां ले लेकर रोने लगा और फिर टिशू पेपर लेकर अपने आंसुओं को पोछै!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: