गोरखपुर में बहने लगी औद्योगिक विकास की बयार, 18 बड़ी कंपनियों के साथ निवेश करेगी योगी सरकार

गोरखपुर में बहने लगी औद्योगिक विकास की बयार, 18 बड़ी कंपनियों के साथ निवेश करेगी योगी सरकार

न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

: गोरखपुर के विकास को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ का विज़न साफ़ नज़र आता है। लिंक एक्सप्रेस वे के सामने विकसित हो रहे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर और धुरियापार में बनने वाले औद्योगिक क्षेत्र में बड़ी कंपनियों निवेश करती नज़र आएंगी।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परियोजना को सफल बनने के लिए खुद कमान संभाल रखी है।

बताया जा रहा है कि गीडा के स्थापना दिवस समारोह के दौरान पेप्सिको समेत 18 बड़ी कंपनियों के साथ सीएम योगी की बैठक होगी। इसमें इन कंपनियों को गोरखपुर में इन्वेस्टमेंट के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। गोरखपुर के औद्योगिक क्षेत्र में गीडा में कई बड़ी कंपनियां निवेश कर चुकी हैं। यहां प्लास्टिक और गारमेंट्स पार्क के लिए उद्यमियों को जमीनें आवंटित की जा चुकी हैं। अब राज्य सरकार और गीडा प्रशासन का पूरा फोकस गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ विकसित होने वाले औद्योगिक गलियारे में बड़ी कंपनियों से निवेश करवाने वाली है।

सीएम योगी की सोच है कि अगर कोई बड़ी कंपनी यहां निवेश करती है, तो उसका अच्छा संदेश दूर तक जाएगा। इसके बाद शेष कंपनियां भी इस तरफ खुद ही आकर्षित होंगी। बीते दिनों अडानी समूह ने गोरखपुर में सीमेंट फैक्टरी लगाने के लिए जमीन की खोज शुरू की थी, हालांकि उन्हें अभी जमीन मिली नहीं है, किंतु गीडा प्रशासन अपनी तरफ से उन्हें निवेश के लिए मनाने में लगा है। इसके अतिरिक्त नमकीन और अन्य खाद्य सामग्री बनाने वाली कंपनी बीकानेर के प्रतिनिधियों से भी कई बार चर्चा हो चुकी है। एशियन पेंटस का गोरखपुर में गोदाम बनने के पश्चात अब बर्जर पेंटस को भी निवेश के लिए बुलावा भेजा गया है। वहीं जूता बनाने की कंपनी रेड टेप से भी संपर्क साधा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: