डीएम अंकित अग्रवाल एसपी नीरज कुमार ने यातायात माह नवंबर का यातायात रैली का सुभारम्भ किया

डीएम अंकित अग्रवाल एसपी नीरज कुमार ने यातायात माह नवंबर का यातायात रैली का सुभारम्भ किया

शमीम अहमद
बिजनौर। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने संयुक्त रूप से रिजर्व पुलिस लाइन बिजनौर से यातायात माह नवम्बर-2023 की यातायात रैली को हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ।
इस अवसर पर यातायात जागरुकता रैली में यातायात पुलिस के साथ एनसीसी कैडेट्स, स्कूली छात्र एवं छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस दौरान यातायात पुलिस, एनसीसी कैडेट्स, स्कूली बच्चों द्वारा स्लोगन,पोस्टर,बैनर के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।

यातायात माह नवम्बर,2023 शुभारंभ समारोह के अवसर पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थित सभी को यातायात नियमों से सम्बन्धित जानकारी दी गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सभी लोगों से यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की। और कहा कि यातायात के नियमों का हम सभी को पालन करना चाहिए। यातायात के नियमों और कानून के पालन करवाने के लिये ही प्रत्येक वर्ष नवम्बर माह में यातायात माह का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि पूरे नवम्बर माह में लोगों को यातायात के नियमों से परिचित करवा कर उनको जागरूक किया जायेगा। साथ ही इस माह में स्कूलों और कॉलेजों में छात्र और छात्राओं को यातायात के नियमों से परिचित करवाया जायेगा, जिससे छात्र वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करें। इससे वे स्वयं को भी सुरक्षित रख सकेंगे।
इस अवसर पर यातायात सुरक्षा से संबंधित सभी सावधानियों व नियमों आदि के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया कि शराब के नशे में वाहन न चलायें। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। वाहनों को निर्धारित स्थान पर ही पार्क करें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनें। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगायें। नशे की हालत में वाहन न चलायें। दो पहिया वाहन पर दो से अधिक सवारी न बैठायें। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। यातायात नियमों का पालन करें। सुरक्षित यात्रा करें।18 वर्ष से कम आयु में वाहन चलाना वर्जित है।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक डा0 प्रवीण रंजन,राम अर्ज,धर्म सिंह मार्छल व जिला विद्यालय निरीक्षक रामाज्ञा कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: