निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की अपेक्षित प्रगति न होने पर स्वास्थ्य अधिकारियों को जल्द पूरा कराने के डीएम ने दिये निर्देश

निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की अपेक्षित प्रगति न होने पर स्वास्थ्य अधिकारियों को जल्द पूरा कराने के डीएम ने दिये निर्देश

न्यूज़ इंडिया टुडे ब्यूरो

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की अपेक्षित प्रगति न होने पर उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपसी सामजस्य और सहयोग के साथ कार्य करते हुए कॉलेज को जल्द से जल्द पूरा कराना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने निर्देश दिए कि मेडिकल काउन्सिल ऑफ इण्डिया द्वारा मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण से पूर्व सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर लें और मानक के अनुरूप अस्पताल में बेडों की संख्या की भी सुव्यवस्थित करें। इसी के साथ उन्होंने अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिए कि मेडिकल कॉलेज में निर्वाध बिजली आपूर्ति के लिए 15 अक्बूतर तक 33 केवी के विद्युत संयत्र की स्थापना करते हुए उन्हें सूचित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि यदि उक्त कार्य में कही किसी भी प्रकार से अवरोध उत्पन्न होता है तो तत्काल उनके संज्ञान में लाएं ताकि समस्या का निराकरण करते हुए निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण किया जा सके।
जिलाधिकारी श्री मिश्रा कल देर रात्रि अपने कैम्प कार्यालय कक्ष में मेडिकल कॉलेज निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज के कार्य में कोई अवरोध उत्पन्न नहीं होना चाहिए, इसके लिए परस्पर सहमति के साथ कार्य करें और कॉलेज को शीघ्र पूरा करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान उपलब्ध कराएं। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधीक्षक डा0 मनोज सैन ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कार्यदायी संस्था पेकफैड द्वारा अस्पताल में अग्निशमन से संबंधित पाईप लाईन बिछाई जा रही है, जिसके कारण अस्पताल की विद्युत एवं पाईप लाईन प्रभावित हो रहीं हैं तथा संस्था द्वारा गढ्डों को भी नहीं भरा जा रहा है, जिससे दुर्घटना की संभावना हो सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि कार्यदायी संस्था के अधिकारी द्वारा उक्त सम्बन्ध में शिकायत करने पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिलाधिकारी ने उक्त समस्या को गंभीरतापूर्वक लेते हुए निर्देश दिए कि पेकफैड के अधिकारियों के साथ उनकी मीटिंग कराएं ताकि उक्त समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के विस्तार के दृष्टिगत उसके आसपास सार्वजनिक भूमि पर किसी भी प्रकार का पट्टा आवंटित न करने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिए।
उन्होंने इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधीक्षक डा0 मनोज सेन, डा0 प्रभारानी, प्रधानाचार्य डा0 उर्मिला, अधीक्षण अभियंता विद्युत सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: