डीएम व एसपी ने बाढ़ संभावित डेबलगढ़ क्षेत्र का किया गया निरीक्षण, जानमाल सुरक्षा के दृष्टिगत ग्रामवासियों को गंगा नदी में न जाने की दी सलाह

डीएम व एसपी ने बाढ़ संभावित डेबलगढ़ क्षेत्र का किया गया निरीक्षण, जानमाल सुरक्षा के दृष्टिगत ग्रामवासियों को गंगा नदी में न जाने की दी सलाह

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे ब्यूरो

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा आज दोपहर तहसील सदर स्थित बाढ़ संभावित डेबलगढ़ क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, अफजलगढ़ सिंचाई खंड के अधिशासी अभियंता सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
निरीक्षण के दौरान प्रकाश में आया कि नदी द्वारा कुछ स्थलों पर कटान किया जा रहा है जिसको रोकने के लिए उन्होंने मौके पर मौजूद अफजलगढ़ सिंचाई खंड के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि उक्त कटान रोकने के लिए तत्काल प्रभावी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें ताकि गंगा द्वारा किया जाने वाला कटान रोका जा सके। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जिस स्थान पर गंगा कटान हो रहा है उसके आसपास के क्षेत्र को कटान से रोकने के लिए आवश्यक उपाय सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उन्होंने सभी ग्राम वासियों का आह्वान करते हुए कहा कि अपनी जान माल की सुरक्षा के दृष्टिगत किसी भी अवस्था में गंगा में प्रवेश न करें और ना ही अपने मवेशियों को गंगा के पानी में ले जाएं। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन बाढ़ संभावित क्षेत्रों में पैनी निगाह रखे हुए हैं और जान माल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह सजग एवं प्रतिबद्ध है, जिसके लिए पूर्व में ही सभी आवश्यक सुरक्षात्मक कार्यवाही कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: