हल्द्वानी में सेक्स रैकेट चलाते 6 गिरफ्तार

हल्द्वानी में सेक्स रैकेट चलाते 6 गिरफ्तार

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे

हल्द्वानी में पुलिस ने एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन महिला और तीन पुरुषों को गिरफ्तार किया है। गिरोह की सरगना पश्चिम बंगाल की रहने वाली है जो नाबालिग लड़कियों को पैसे का लालच देकर उन्हें जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलती थी।

एसएसपी पंकज भट्ट ने मामले का खुलसा करते हुए बताया कि, 14 मई को एण्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट हल्द्वानी को पश्चिमी बंगाल के थाना बसन्ती से सूचना मिली की नाबालिग का अपहरणकर्ता की लोकेशन रेलवे स्टेशन हल्द्वानी मिली। जहां निरीक्षक ललिता पाण्डेय टीम के साथ रेलवे स्टेशन पहुंची, जहां उन्होंने पीड़िता किशोरी को बंगाल निवासी अभियुक्त रज्जक पाइक पुत्र बजैल पाइक के कब्जे से सकुशल रेस्क्यू किया।

पुलिस टीम पीड़िता की निशानदेही पर तानिया शेख जो कि सैक्स रैकेट चलाती थी कि खोज में भोटियापड़ाव गई, जहां तानिया नहीं मिली। मकान मालिक से पूछताछ करने पर मकान मालिक और उसके पुत्र व 7-8 अन्य लोगों ने पुलिस टीम के साथ मारपीट करते हुए अभियुक्त रज्जक पाईक को छुड़ाने का प्रयास किया था, जहां पुलिस टीम ने साहस का परिचय देते हुए अभियुक्त रज्जक पाईक को सुरक्षित निकाला।

मामले का एसएसपी ने संज्ञान लिया और मारपीट एवं सैक्स रैकैट में संलिप्त सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

पुलिस टीम के साथ मारपीट और अभियुक्त रज्जक पाईक को छुड़ाने का प्रयास करने पर 15 मई की रात मकान मालिक और उसके पुत्र के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज करते हुए मकान मालिक आसिम रजा व उसके बेटे अशद रजा व हसन रजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। हल्द्वानी में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

नौकरी के नाम पर हल्द्वानी लाया गया, फिर कराया जिस्मफरोशी का धंधा
नाबालिका पीड़िता ने पूछताछ में बताया कि, उसे और एक महिला को रज्जक द्वारा तानिया के पास बंगाल से नौकरी के नाम पर हल्द्वानी लाया गया है।

बरामद किशोरी से जिस्मफरोशी का धंधा करा रही है, उसे मल्लिका होटल हल्द्वानी में रज्जक पाईक के साथ अलग-अलग लोगों से पीड़िता को नशा देकर जिस्मफरोशी कराने हेतु भेजते थे तथा अन्य लड़कियों को भी होटलों में भेजती थी। जांच के उपरान्त मल्लिका होटल जाकर पूछताछ व अन्य जांच की गई। होटल मालिक एवं देहव्यापार गिरोह की मिली भगत से जिस्मफरोशी का अवैध करोबार से चल रहा था।
सुरागरसी-पतारसी एवं सर्विलॉस की मदद से तानिया शेख दमुवाढूंगा क्षेत्र में सरदार की कोठी के पास एक घर जिसमें उमा नाम की महिला अन्य 2 महिलाओं के साथ मौजूद मिली। जहां एक महिला ने बताया कि तानिया ने उससे भी लगातार 9 महीने तक अलग-अलग होटलों व अलग स्थानों में भेजकर जिस्मफरोशी का धंधा कराया। तानिया के उत्पीड़न से परेशान होकर वह महिला उमा के घर में काम करने लगी।

उमा होटल मिनी पैराडाइज में अपने पति मुकेश कुमार के साथ मिलकर महिला व अन्य कई लड़कियों से अलग-अलग ग्राहकों के जिश्मफिरोशी व नशा करवाती थी। उमा व उसका पति होटल मिनी पैराडाइज व मल्लिका हल्द्वानी में लड़कियां सप्लाई करते हैं।

मामले में प्रकाश में आये व्यक्ति नौशाद ने बताया कि वह तानिया व उमा के लिए काम करता है एवं फोन आने पर अपनी गाडी संख्या डीएल-04सीएवी-1304 से लड़कियों को होटलों व अन्य स्थानों पर लाने व ले जाने का काम करता है।

जानकारी के उपरान्त तानिया रुद्रपुर स्थित होटल अमन गॉधी पार्क से पूछताछ हेतु थाना लाया गया एवं एक अन्य महिला को कल्याण व पुनर्वास संस्था में सुरक्षा हेतु दाखिल किया गया। अनैतिक देह व्यापार व दुर्व्यापार के कृत्य में संलिप्त उमा, रंजीता उर्फ पलक, मुकेश कुमार उर्फ अनिल, रज्जक पाईक, नौशाद से गहनता से पूछताछ की गई।

आज 19 मई को तानिया के घर में काम करने वाली महिला ने पूछताछ में बताया कि तानिया उसे घर में झाड़ू-पोछा का काम कराने के लिए बंगाल से हल्द्वानी लायी। एक नाबालिक किशोरी और रज्जक पाईक भी साथ आया था। जहां 5 मई को तीनो तानिया के घर हल्द्वानी पहुंचे, दो दिन घर का काम कराने के बाद तानिया ने 3 बार होटल कपीस/मल्लिका में अलग-अलग ग्राहकों के पास भेजा था, उक्त महिला को भी रेस्क्यू किया गया।

सभी युवक व युवतियों के द्वारा विगत काफी समय से नाबालिक लड़कियों व युवतियों को अलग-अलग स्थानों से नौकरी दिलाने का झांसा देकर बुलाने व कमरे में बंधक बनाने व जिस्मफरोशी का धंधा कराने पर थाना काठगोदाम में धारा 370 भादवि0 3/4/5/6/8 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर 3 महिला एवं 3 पुरूषों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

3 महिला एवं 3 पुरूष गिरफ्तार का नाम-पता
1- तानिया शेख पत्नी अनारूल शेख निवासी- रनचन्द्रा, खली, दखनीश्वर 24 परगना, बसन्ती पोस्ट सोना काली पश्चिमी बंगाल।
2- उमा पत्नी मुकेश कुमार निवासी- शिवपुरी देव नगर, दमुआढ़ूंगा काठगोदाम।
3- रंजिता उर्फ पलक पत्नी प्रकाश विश्वास निवासी दिनेशपुर उ.सि.नगर।
4- मुकेश पुत्र शिवचरण निवासी- शिवपुरी देव नगर, दमुआढ़ूंगा काठगोदाम।
5- रज्जक पाईक पुत्र बजैल पाईक निवासी- निवासी दक्षिण राईपुर वेस्ट बंगाल।
6- नौशाद पुत्र अताउल्लाद निवासी-जे-49 गली न.- 07, कालका, न्यू दिल्ली।

गिरफ्तारी पुलिस टीम में निरीक्षक ललिता पाण्डेय एन्टी हयूमन ट्रैफिकिंग, हे.का. पार्वती टम्टा, का. मोहन किरोला, का. राजेन्द्र जोशी, का. महेन्द्र, का. लक्ष्मी भोज शामिल रहे। एसएसपी पंकज भट्ट ने पुलिस टीम को 5000 रूपये ईनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: