नशा व बेरोजगारी कर रही पंजाब की नौजवानी को बर्बाद, आप सरकार कर रही युवाओं व पंजाब के भविष्य से खिलवाड़: गौतम अरोड़ा

नशा व बेरोजगारी कर रही पंजाब की नौजवानी को बर्बाद, आप सरकार कर रही युवाओं व पंजाब के भविष्य से खिलवाड़: गौतम अरोड़ा

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे ब्यूरो

पंजाब। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पठानकोट भाजयुमों के प्रभारी गौतम अरोड़ा ने कहा कि भगवंत मान सरकार पंजाब के नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। पंजाब में पहले से लगे उद्योग पंजाब छोड़ कर अन्य राज्यों में पलायन कर रहे हैं और कोई भी निवेशक पंजाब सरकार की उद्योग विरोधी नीतियों के चलते पंजाब में अपना उद्योग लगाने या किसी भी तरह का निवेश करने के लिए तैयार नहीं है। जिसके कारण पंजाब में बेरोज़गारी चरम सीमा पर है और बेरोजगार नौजवान इसी डिप्रेशन के चलते नशे की गर्त में डूब रहे हैं। पंजाब में नौजवान लड़कों के साथ अब तो नौजवान लड़कियों के नशा करने के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे हैं, जो कि बहुत गंभीर चिंता का विषय है।
गौतम अरोड़ा ने जारी अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से पंजाब में कानून-व्यवस्था बाद से बदतर हो गई है। राज्य में गैंगस्टर, अपराधी, माफिया व देश विरोधी खालिस्तानी बेलगाम होकर पंजाब सरकार को चुनौती देते हुए रोज़ाना कहीं ना कहीं वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। सरकार व पुलिस-प्रशासन मूक-दर्शक बन तमाशा देख रहे हैं। इसका खामियाज़ा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। पिछले एक वर्ष में पंजाब की कई प्रसिद्ध हस्तियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है, लेकिन अभी तक पंजाब सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।
गौतम अरोड़ा ने कहा कि आप सरकार के सत्ता संभालते ही मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस मुख्यालय तथा तरनतारन के सरहली थाने पर रॉकेट लांचरों से हमला किया गया। इसके बाद विश्व प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की अति-आधुनिक हथियारों से लैस अपराधियों द्वारा दिन-दिहाड़े हत्या कर दी गई तथा सिद्धू मूसेवाला के पिता आज तक अपने बेटे की हत्या का इन्साफ मांगते हुए आज चंडीगढ़ में पंजाब विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे हैं। अमृतसर में ही आप नेता के बेटे द्वारा प्रोपर्टी को लेकर हुए झगड़े में पुलिस के सामने गोलियां चला कर एक नौजवान की हत्या कर दी गई। अमृतसर में पुलिस के सामने सरेबाज़ार शिव सेना नेता सुधीर सूरी की हत्या कर दी गई। गैंगस्टरों द्वारा गोइंदवाल साहिब की जेल में गैंगवार करते हुए दो हत्याएं कर दी गई और इसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। अब एक मामले में जेल के अंदर बंद गैंगस्टर की हुई इंटरवियु की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। पंजाब में रोज़ाना व्यापारियों व् अन्य लोगों से फिरौतियाँ मांगी जा रही हैं, उन्हें जान से मारने की धमकियाँ दी जा रही हैं। यह सब मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनकी सरकार की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े करती है।
गौतम अरोड़ा ने कहा कि इतना सब होने के बाद भी मुख्यमंत्री भगवंत मान कहते हैं कि राज्य में हालात और कानून-व्यवस्था बिलकुल ठीक है। गौतम अरोड़ा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से सवाल किया कि अगर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक है, तो बदतर स्थिति किन हालातों में कही जाती है? भगवंत मान कहते हैं कि पंजाब के सिर पर पिछली सरकारों ने 2.75 लाख करोड़ कर्जा छोड़ा है। भगवंत मान कहते थे कि पीपा खाली होता है, खज़ाना कभी खाली नहीं होता! गौतम अरोड़ा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से सवाल किया कि बताएं कि आपने एक साल में क्या किया? आपने ने एक साल में 40,000 करोड़ से अधिक का का नया कर्जा क्यूँ लिया? एक साल में मुख्यमंत्री भगवंत मान या उनकी सरकार ने नौजवानों के लिए कौन से नए रोज़गार पैदा किए या पंजाब का खज़ाना भरने का कौन सा रोडमैप दिया? भगवंत मान सरकार ने बजट में भी नए रोज़गार सृजन या किसी तरह के नए उद्योग लगाने का कोई नया रोडमैप नहीं दिया। भगवंत मान सरकार अपनी झूठी वाहवाही के लिए रोजाना विज्ञापनों पर जनता के टैक्स के करोड़ों रुपए बर्बाद कर रही है। लेकिन केजरीवाल और भगवंत मान सहित इनके नेताओं की कथनी और करनी के फर्क को जनता अच्छे से समझ चुकी है। जनता अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है और इन्ह्ने जवाब देने का ठोस निर्णय कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: