जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने रेन बसेरा का किया गया आकस्मिक निरीक्षण

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने रेन बसेरा का किया गया आकस्मिक निरीक्षण

 

बीमार दिव्यांगजन पाए जाने पर उन्होंने तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराने तथा ख़ाली बिस्तरों पर तत्काल लिहाफ, कंबल एवं गद्दों की समुचित संख्या में व्यवस्थित करने के दिए निर्देश

रिपोर्ट, शमीम अहमद

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा आज दोपहर नगर पालिका परिषद बिजनौर द्वारा संचालित रेन बसेरा का आकस्मिक रूप से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दिव्यांग कक्ष में एक बीमार व्यक्ति के पाए जाने पर उन्होंने प्रभारी रेन बसेरा को एंबुलेंस मंगाकर तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराने के लिए ताकि उनका समुचित उपचार हो सके। उन्होंने रेन बसेरा के सामने वाहन आदि खड़े हुए पाए जाने पर मुख्य द्वार के सामने रास्ता पूरी तरह साफ करने के निर्देश दिए।
रेन बसेरा में अलाव जलता हुआ न पाए जाने पर उन्होंने निर्देशित किया कि अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें तथा विशेष रूप से रात में नियमित रूप से अलाव की व्यवस्था की जाए।
निरीक्षण के दौरान महिला शयन कक्ष में पुरुष द्वारा विश्राम करते हुए पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल उसे पुरूषों के लिए आरक्षित कक्ष में हस्तांतरित करने के निर्देश दिए। शयन कक्षों में लिहाफ एवं कंबल न पाए जाने पर उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि तत्काल सभी कक्षों में स्थापित बिस्तरों पर पर्याप्त संख्या में लिहाफ एवं गद्दों की व्यवस्था करें ताकि कोई भी व्यक्ति किसी भी समय उनका सदुपयोग कर सके।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरविंद कुमार सिंह अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बिजनौर विकास कुमार, प्रभारी रेन बसेरा गोविंद चौधरी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: