पुलिस ने 72 क्वार्टर मैक्डाबल्स नम्बर वन रम के बरामद, एक गिरफ्तार

पुलिस ने 72 क्वार्टर मैक्डाबल्स नम्बर वन रम के बरामद, एक गिरफ्तार

रिपोर्ट, मज़हर खान

लालकुआ बिन्दूखत्ता चौकी पुलिस ने सोमवार रात एक व्यक्ति को अवैध अग्रेंजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है गिरफ्तार किये गए आरोपी के पास से पुलिस ने 72 क्वार्टर मैक्डाबल्स नम्बर वन रम के बरामद किये है जिसकी अनुमानित कीमत करीब 9 हजार रुपए बताई जा रही हैं वही पकड़ा गया आरोपी किच्छा से शराब लाकर बिन्दूखत्ता के विभिन्न क्षेत्रों में होम डिलेवरी करता था इधर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है।
यहां पुलिस से जानकारी के अनुसार बिन्दूखत्ता चौकी इंचार्ज गुरविंदर कौर,कांस्टेबल कमल बिष्ट और कांस्टेबल राजेश कुमार के साथ गश्त पर थी। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की एक व्यक्ति किच्छा से अवैध शराब लाकर बिन्दूखत्ता में होम डिलेवरी देने जा रहा है। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज गुरविंदर कौर अपनी पुलिस टीम के साथ बिन्दूखत्ता के हल्दूधार के समीप पुलिया पर पहुच गई। इसी दौरान पुलिस को बैग लिए एक व्यक्ति आता दिखाई दिया जिसे रोकने का इसारा किया तो वह पुलिस को देख भागने लगा जिसका पिछाकर पुलिसकर्मियों ने उसे मोके पर ही धरदबोच लिया जहां पुलिस ने बैग को चेक किया तो उसके पास से अवैध 72 क्वार्टर मैक्डाबल्स नम्बर वन रम शराब के बरामद हुए। गिरफ्तार व्यक्ति ने अपना नाम मनोज कुमार पुत्र प्रताप राम निवासी हल्दूधार चौकी बिन्दूखत्ता बताया वही आरोपी ने स्वीकार किया कि शराब को किच्छा से लाकर बिन्दूखत्ता में ज्यादा दामों में बेचने का काम करता है। इधर चौकी इंचार्ज गुरविंदर कौर ने कहा कि अवैध शराब के खिलाफ कारवाई जारी रहेगी।

55 पाउच कच्ची शराब के साथ एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लालकुआ कच्ची शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ कारवाई में पुलिस को कामयाबी हाथ लगी है देर शाम पुलिस ने दबिश देकर 55 पाउच कच्ची शराब के एक आरोपी को धर दबोचा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है।
बताते चलें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के निर्देशानुसार जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व क्रय विक्रय के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में देर शाम प्रभारी निरीक्षक लालकुआं डी.आर वर्मा व एसएआई बलवंत सिंह कम्बोज के दिशा निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने बिन्दूखत्ता क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान मुखबिर कि सूचना पर राकेश कुमार पुत्र स्व0 देशराज निवासी गोलागेट संजय नगर बिन्दूखत्ता को गोलागेट से पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया आरोपी के पास से 55 पाउच कच्ची शराब बरामद की गई है।पुलिस ने कारवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ 60 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज करके जेल भेज दिया है इधर कोतवाली डी.आर वर्मा ने कहा कि अवैध शराब के खिलाफ कारवाई जारी रहेगी।इधर टीम में कांस्टेबल आनन्द पुरी,सुरेश प्रसाद मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: