आपसी संबंध में बनाकर कार्य करें विभागीय अधिकारी, अनुपस्थित अधिकारियों के मांगे स्पष्टीकरण

आपसी संबंध में बनाकर कार्य करें विभागीय अधिकारी, अनुपस्थित अधिकारियों के मांगे स्पष्टीकरण

रिपोर्ट, संदीप पाठक

अल्मोड़ा। राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक कर सभी विभागों से आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में कुछ विभाग के अधिकारी मौजूद नहीं थे जिस पर सीडीओ से सभी अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। वही मेडिकल कॉलेज में पानी के अभाव में प्रसूता को रेफर करने के मामले में को गंभीरता से लेते हुए ऐसे लापरवाह चिकित्सकों की काउंसलिंग और मेडिकल काउंसिल से इनके लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए।
विकास भवन सभागार में राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। मौके पर उन्होंने मेडिकल कॉलेज में प्रसव पीड़िता को पानी के अभाव में रेफर करने के मामले को गंभीरता से लिया उन्होंने एमएस मेडिकल कॉलेज व सीएमओ को जमकर फटकारा। मामले पर जिम्मेदार चिकित्सकों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने पुलिस महिला सेल और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट सेल से महिला संबंधी अपराधों की जानकारी ली।उन्होंने सभी स्कूल, कॉलेज और ग्रामीण स्तर पर ग्रामीणों को गौरा शक्ति एप की जानकारी देने के साथ ही जागरूकता अभियान चलाने को कहा। उन्होंने कहा कि गौरा शक्ति ऐप के जरिए महिलाएं अपनी सुरक्षा खुद सुनिश्चित कर सकती हैं। इसलिए हर महिला को इसका प्रति जागरूक होना चाहिए। उन्होंने सभी विभागों से समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।
महिला आयोग के उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने सीएमओ से कहा चिकित्सक मरीजों व तीमारदारों के साथ अच्छा व्यवहार रखे। चिकित्सक बाहर से दवाई ना लिखें। इसका कड़ाई से पालन हो।उन्होंने कहा कि लापरवाह चिकित्सकों की काउंसलिंग भी करवाई जाए। उन्होंने मातृ शक्ति योजना के तहत मिलने वाला पोषाहार एक्सपायरी मिलने के मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने समय-समय पर मिलने वाले पोषाहार का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग को स्कूल -कॉलेजों में जागरूकता के लिए कहा। सभी विभाग अपने कार्यालयों के बाहर हेल्पलाइन नंबर चस्पा करें। उन्होंने पर्यटन उद्योग विभाग और ग्राम विकास विभाग को महिला सशक्तिकरण योजनाओं को धरातल में उतारने के लिए कार्य योजना तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। समय-समय पर बैठकें कर इस पर जानकारी ली जाएगी। इस अवसर पर सीडीओ अंशुल सिंह, डीडीओ केएन तिवारी डीपीओ पितांबर प्रसाद सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: