सेकेंडरी स्कूल में उत्तराखंड राज्य का 22 वां स्थापना दिवस बड़े ही धुमधाम मनाया

सेकेंडरी स्कूल में उत्तराखंड राज्य का 22 वां स्थापना दिवस बड़े ही धुमधाम मनाया

रिपोर्ट, मज़ाहिर खान

लालकुआ। ट्रासपोर्ट नगर स्थित होली ट्रिनिटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में उत्तराखंड राज्य का 22 वां स्थापना दिवस बड़े ही धुमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बच्चों ने उत्तराखंड देवभूमि तेरी जय जयकारा गीत से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वही कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्या रितु चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद बच्चों ने हास्य कविता, कुमाउंनी गीत, नृत्य,फैसी ड्रेस आदि का कार्यक्रमों कि प्रस्तुती कि गई। साथ ही प्रार्थना सभा के सभी कार्यक्रम भी कुमाउंनी में ही आयोजित किए गए। अंत में विद्यालय कि प्रधानाचार्या रितू चौधरी ने राज्य स्थापना दिवस की बधाई दी और उन्होंने बच्चों को उत्तराखंड की संस्कृति से परिचित कराते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इधर स्कूल प्रबंधक अजय चौधरी ने कहा कि राज्य निर्माण के सभी अमर शहीदों व राज्य आन्दोलनकारियों की बदौलत हमें आज पृथक उत्तराखण्ड में निवास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
उन्होंने कहा कि राज्य आन्दोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी लोगों को आज याद करने का दिन है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड इन 22 वर्षों में आर्थिक, सांस्कृतिक, वैज्ञानिक व तकनीकी क्षेत्र में निरन्तर प्रगति की ओर अग्रसर है जिसमें सभी उत्तराखण्ड वासियों का सहयोग है। उन्होंने सभी को राज्य स्थापना दिवस कि शुभकामनाएं दी इस अवसर पर मुख्य रूप से के.डी.पाडे सहित समस्त शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: