प्रेस भवन और सहायक सूचना अधिकारी की नियुक्ति की मांग को लेकर पत्रकार यूनियन ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

 प्रेस भवन और सहायक सूचना अधिकारी की नियुक्ति की मांग को लेकर पत्रकार यूनियन ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

रिपोर्टर, संदीप पाठक

रानीखेत। पर्यटन नगरी रानीखेत में प्रेस भवन और सहायक सूचना अधिकारी की नियुक्ति की मांग को लेकर देवभूमि पत्रकार यूनियन ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

यूनियन के कुमांऊ प्रभारी अशोक गुलाटी की अगुवाई में रानीखेत इकाई के पदाधिकारी और सदस्य आज एसडीएम कार्यालय पहुंचे और उन्होंने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें पत्रकारों ने कहा कि विख्यात पर्यटन नगरी रानीखेत में लम्बे समय से पत्रकारों के लिए प्रेस भवन की मांग की जा रही है। अभी तक प्रेस भवन उपलब्ध नहीं होने से मीडिया से जुड़े लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार मंत्री और वीआईपी अतिथियों की प्रेस कांफ्रेस और सूचनाओं के आदान प्रदान में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा कुछ वर्ष पहले रानीखेत में सहायक सूचना अधिकारी की नियुक्ति की गयी थी जिससे पत्रकारों को सूचनाओं के आदान प्रदान में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता था। अब विगत कई वर्षों से रानीखेत में सहायक सूचना अधिकारी नहीं होने से पत्रकारों को तमाम तरह की दिक्कतें आ रही हैं। इससे शासन प्रशासन की योजनाओं के प्रचार प्रसार में भी दिक्कतें आ रही हैं जिससे आम जनता को योजनाओं का समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। पत्रकारों ने रानीखेत में अतिशीघ्र प्रेस भवन और सहायक सूचना अधिकारी की नियुक्ति की मांग की।

ज्ञापन देने वालों में देवभूमि पत्रकार यूनियन के कुमाऊं प्रभारी अशोक गुलाटी, रानीऽेत अध्यक्ष संदीप पाठक, महामंत्री कामराज कुरेशी, रानीखेत प्रेस क्लब के अध्यक्ष डीएन बड़ौला, मोहन सिंह नेगी, हर्षवर्धन पाठक,अजय, मोहम्मद तस्यब,प्रमोद अधिकारी, अंकित अग्रवाल, अर्चित अग्रवाल, नवल पांडे, अमित माहेश्वरी एवं कमल कुमार त्यागी आदि पत्रकार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: