देवभूमि पत्रकार यूनियन की रानीखेत इकाई का गठन, संदीप पाठक अध्यक्ष कामरान महासचिव व अजय बने कोषाध्यक्ष

देवभूमि पत्रकार यूनियन की रानीखेत इकाई का गठन,
संदीप पाठक अध्यक्ष कामरान महासचिव व अजय बने कोषाध्यक्ष

रिपोर्ट, संदीप पाठक

अल्मोड़ा/रानीखेत। देवभूमि पत्रकार यूनियन की बैठक में संगठन का विस्तार करते हुए नगर इकाई का गठन किया गया। खड़ी उसके बाद बाजार पाठक भवन बाजार में आयोजित बैठक में देवभूमि पत्रकार यूनियन के कुमांऊ प्रभारी अशोक गुलाटी ने सर्वसवम्मति से नगर इकाई का गठन करते हुए संदीप पाठक को अध्यक्ष, हर्षवर्धन पंत को उपाध्यक्ष, महेश जोशी को उपाध्यक्ष कामरान कुरैशी को महासचिव, मौ0 तैयब को सचिव, अंकित अग्रवाल को सचिव, अजय पुनेठा को कोषाध्यक्ष और अर्चित अग्रवाल को संगठन मंत्री; हेमंत मेहरा संगठन मंत्री बनाये जाने की घोषणा की। नवनियुत्तफ़ पदाधिकारियों का बैठक में उपस्थित लोगों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

नई इकाई के गठन पर सभी को बधाई देते हुए कुमांऊ प्रभारी अशोक गुलाटी ने कहा कि देवभूमि पत्रकार यूनियन उत्तराखण्ड में पत्रकार हितों के लिए निस्वार्थ भाव से काम करने वाला सबसे बड़ा संगठन है। संगठन पिछले कई वर्षों से पत्रकारों से जुड़ी की समस्याओं को शासन प्रशासन के समक्ष उठाता रहा है। जिससे पत्रकारों की कई समस्याओं के निराकरण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। श्री गुलाटी ने कहा कि रानीखेत मेरी कर्मभूमि रही है। यहां वर्षाे तक मैने पत्रकारिता की है। यहां पर देवभूमि यूनियन का गठन होना खुद मेरे के लिए भी गौरव की बात है। कुमांऊ प्रभारी ने नई कार्यकारिणी से संगठन को मजबूत बनाने और पत्रकार हितों के लिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करने का आहवान करते हुए कहा कि आज पत्रकारों में आपसी फूट की वजह से पत्रकारिता कमजोर होती जा रही हैं। पत्रकारों के एकजुट न होने का खामियाजा पत्रकारों को ही भुगतना पड़ता है इसी के चलते प्रशासन पत्रकारों को कमजोर करने की कोशिश करता है। उन्होंने कहा कि देवभूमि पत्रकार यूनियन प्रदेश का एकमात्र ऐसा संगठन है जो ट्रेड यूनियन से सम्बद्ध है और श्रम विभाग में भी पंजीकृत है। संगठन पूरे प्रदेश में पत्रकारों को एकजुट करने के लिए काम कर रहा है। गढ़वाल में लगभग सभी नगर इकाईयों का गठन हो चुका है अब कुमांऊ में इकाईयों का गठन तेजी से किया जा रहा है। जल्द ही कुमांऊ भर में अन्य इकाईयों का भी गठन किया जायेगा।

जिलाध्यक्ष गुलाटी ने कहा कि देवभूमि पत्रकार यूनियन किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेगी। पत्रकारों की जो भी समस्याएं सामने आ रही हैं उन्हें प्रदेश कार्यकारिणी के माध्यम से शासन तक मजबूती से उठाया जायेगा। उन्होंने सभी पत्रकारों से एकजुट होकर एक मंच पर आने का आहवान किया। बैठक में पत्रकारों ने रानीखेत में प्रेस क्लब भवन की मांग के साथ ही सहायक सूचना अधिकारी की नियुत्तिफ़ की मांग उठाई। पत्रकारों ने कहा कि पूर्व में यहां सहायक सूचना अधिकारी की नियुक्ति की गयी थी लेकिन लम्बे समय से सहायक सूचना अधिकारी को यहां से हटा दिया गया है जिससे पत्रकारों को सूचनाओं के आदान प्रदान में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कुमांऊ प्रभारी ने मामले को शासन स्तर पर उठाने की बात कही। इस अवसर पर नवनियुक्त नगर अध्यक्ष संदीप पाठक ने कहा कि उन्हें जो दायित्व सौंपा गया है उस पर वह पूरी निष्ठा से काम करते हुए संगठन को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हितों की लड़ाई मिलजुलकर लड़ी जायेगी। बैठक को अन्य पत्रकारों ने भी सम्बोधित किया।

इससे पूर्व रानीखेत पहुंचने पर कुमांऊ प्रभारी अशोक गुलाटी का शहर के पत्रकारों के साथ ही व्यापारी नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष मनीष चौधरी; व्यापार मंडल संगठन मंत्री जगदीश अग्रवाल, रानीखेत छावनी परिषद उपाध्यक्ष मोहन नेगी, प्रेस क्लब के अध्यक्ष डी एन बड़ोला, मनीष चौधरी, अजय पुनेठा, वरिष्ठ पत्रकार जगदीश तिवारी आदि समेत कई लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: