आय से अधिक सम्पत्ति कि जांच को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री  को भेजा शिकायती पत्र

आय से अधिक सम्पत्ति कि जांच को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री  को भेजा शिकायती पत्र

रिपोर्टर, मुकेश कुमार

हल्द्वानी।  कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ आरटीआई कार्यकर्ता एंव पूर्व विधायक प्रत्याशी सुन्दर लाल आर्य ने कालाढूंगी क्षेत्र के चुनाखान निवासी चन्द्रशेखर टम्टा उर्फ सी.एस.टम्टा कि आय से अधिक सम्पत्ति कि जांच को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक शिकायती पत्र देकर एस.आई.टी जांच कि मांग की। जिसपर तत्काल ही संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एस.आई.टी जांच के आदेश दे दिये हैं इधर मामले की जांच नैनीताल पहुंच गई है।
बताते चलें कि कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ आरटीआई कार्यकर्ता एंव पूर्व विधायक प्रत्याशी सुन्दर लाल आर्य ने कालाढूंगी क्षेत्र के चुनाखान निवासी चन्द्रशेखर टम्टा कि आय से अधिक सम्पत्ति कि एस.आई.टी जांच कि मांग को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक शिकायती पत्र सौपा। जिसमे सुन्दर लाल ने कहा कि चुनाखान निवासी चन्द्रशेखर टम्टा के पास सन् 2002 में मात्र 4 बीधा जमीन हुआ करती थी लेकिन बीते कुछ सालों में चन्द्रशेखर टम्टा कारोडो़ कि जमीनों का मालिक बन गया उन्होंने कहा कि चन्द्रशेखर ने अपनी राजनीति साठगांठ और जमीन माफियाओं के साथ मिलकर अनुसूचित जाति के लोगों को धमकार उनकी जमीन को अपने नाम कर लिया उन्होंने कहा कि वर्तमान के समय में एक मजदूर अपना घर चलने में काफी परेशानियों को सामना करना पड़ता है लेकिन चन्द्रशेखर टम्टा मात्र कुछ ही सालों में ना जाने कैसे कारोडो़ रूपयों कि सम्पति का मालिक बन गया है।
उन्होंने कहा कि आज के समय में चन्द्रशेखर कि एक बेटी रामनगर में डाक्टर पद पर तैनात है तो वही उसका एक बेटा बेंगलूरू में क्रिकेट एकडेमी कि कोचिंग ले रहा है इसके अलावा उन्होंने कहा कि बलवीर गार्डन छोई रामनगर के निकट लगभग 90 ऐकड़ जमीन में चन्द्र शेखर ने अपना अवैध कब्जा कर रखा है जिसकी वर्तमान कीमत लगभग 100 करोड़ है। इसके साथ ही चन्द्रशेखर के हल्दूवनी और नैनीताल में अज्ञात जगहों पर आवासी भूखंड है जिसमें अनेक प्रजातियों के विदेशी कुत्ते पाले जाते है।
उन्होंने कहा कि एक जमीन विवाद में चन्द्रशेखर ने खुद को गोली मार कर कुछ लोगों को झूठा साबित कर फंसा दिया तथा उनकी संपत्ति को खूर्द बुर्द कर ली।
उन्होंने आरोप लगाया कि एक मामूली गरीब परिवार का सदस्य आज लक्जरी लाईफ जी रहा है तथा निजी अंगरक्षक बदुंकधारियों के साये में रहता है साथ ही बड़ी बड़ी गाडियों में घुमता है।
उन्होंने कहा कि चुनाखान गांव में चन्द्रशेखर ने तहखाना युक्त मकान बना रखा है जिसमें सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं जो एक आलिशान बना है उन्होंने कहा कि उन्हें ज्ञात हुआ है कि नोट बंदी के समय में चन्द्रशेखर ने दिल्ली से अवैध धन यहां लाकर छिपा रखा है जो एक जांच का बिषय है।
उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से चन्द्रशेखर टम्टा कि अकुल सपत्ति का पर्दाफाश कर आम जनता के सम्मुख लाने कि मांग की।
वही मिले शिकायती पत्र पर तुरंत संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एस.आई.टी जांच के आदेश दे दिये है। इधर मामले की जांच नैनीताल पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: