उत्तराखंड से सितारगंज के चेयरमैन हरीश दुबे ने अपना नाम सिलापट से हटाने की आखिर बात क्यों कि?

उत्तराखंड से सितारगंज के चेयरमैन हरीश दुबे ने अपना नाम सिलापट से हटाने की आखिर बात क्यों कि?

रिपोर्ट-मुकेश कुमार

-सितारगंज नगर पालिका अध्यक्ष हरीश दुबे ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के शिलापट से अपना नाम हटाने की मांग की है उन्होंने सितांरगंज शहर को छोड़ गांव में योजना का शिलान्यास करने का पूर जोर विरोध किया है।
यहां अपने कार्यालय पर आयोजित प्रैसवार्ता में सितारगंज पालिका अध्यक्ष हरीश दूबे ने कहा कि बीते रोज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लगभग 6 कारोड़ रुपए से अधिक कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का शिलान्यास काशीपुर में किया था इस योजना के आवास सितारगंज शहर में ना बनाते हुए सितारगंज से 15 किलोमीटर दुर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र उकरोली गांव में बनाए जा रहे साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में बन रहे आवास के शिलापट पर भी उनका नाम अंकित किया गया जो पूरी तरह गलत है। उन्होंने कहा कि शहर की योजना को शहर में देनी चाहिए ना गांव में लेकिन यहां इस योजना को शहर में देते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में दिया जा रहा है जिसका मैं पुरजोर विरोध करता हूं।

वीओ, नगर पालिका अध्यक्ष हरीश दुबे ने कहा कि आज उनके द्वारा इसलिए प्रैस कि जा रही हैं कि मुख्यमंत्री ने बीते रोज किए शिलान्यास के शिलापट पर नाम डाला गया है जिसे हटाने की वह मागं करते है साथ ही उन्होंने कहा कि सितांरगज क्षेत्र की योजना जो सितारगंज में बनना चाहिए ना कि 15 किमी दूर गांव में बनानी चाहिए उन्होंने कहा कि जिसका मैं विरोध करता हूं उन्होंने कहा कि गांव की योजना को गांव में बनाना चाहिए और शहर की योजना को शहर में ही बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नगर पालिका बोर्ड द्वारा कई बार प्रस्ताव भी पास करके शासन प्रशासन को अवगत कराया गया है लेकिन उसके बाद भी प्रधानमंत्री आवास योजना को सितारगंज में नहीं बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना से जुड़े अधिकारी मुख्यमंत्री को कही भ्रमित तो नही कर रहे हैं उन्होंने अपना नाम शिलापट से हटाने की पुरजोर मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: