जलजीरा पिलाते इरफ़ान मन्सूरी

जलजीरा पिलाते इरफ़ान मन्सूरी

रिपोर्टर, शब्बू मंसूरी

नहटौर। जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर नगर में रामडोल का जुलूस परम्परागत ढंग से धूमधाम के साथ शान्तिपूर्वक निकाला गया। जुलूस में भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं को प्रस्तुत करने वाली झांकिया प्राचीन युद्ध कला को प्रस्तुत करने वाला काली का अखाडा शामिल था। कलाकारों द्वारा शानदार ढंग से बजाई गई ढोल और ढपली आकर्षण का केन्द्र रहीं। बैण्ड द्वारा बजाई गई धुनों से माहौल भक्तिमय हो गया।

शनिवार को दोपहर 2 बजे मोहल्ला पंचायती मंदिर से रामडोल का जुलूस प्रारम्भ हुआ। सबसे आगे व्यक्ति घोड़े पर ध्वज लिए चल रहा था। इसके बाद शानदार बैण्ड धार्मिक धुने बजाता हुआ चल रहा था। जिससे नगर का माहौल भक्तिमय बना हुआ था। जुलूस में राधा कृष्ण, शिव पार्वती, हनुमान, गंगा माँ आदि की झांकिया आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। जुलूस में विभिन्न अखाड़ों में कलाकार हैरत अंगेज करतब दिखाते चल रहे थे। जुलूस में इस बार बाहर से आये कलाकारों ने शानदार ढंग से ढोल और ढपली बजाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया जो आकर्षण का केन्द्र रहा। भगवान श्रीकृष्ण के रथ की बोली आलोक अग्रवाल ने ली। जिसके बाद वह भगवान श्रीकृष्ण को लेकर रथ में विराजमान हुए। कई स्थानों पर लोगों ने पूजा अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना की। जुलूस अपने निर्धारित मार्गों से होते हुए थाने के सामने जूनियर हाईस्कूल परिसर में आकर संपन्न हुआ जहां मेले का आयोजन किया गया जिसमें महिलाओं व बच्चों ने जमकर खरीदारी की। जुलूस में अध्यक्ष नरेंद्र गोयल, सुधीर अग्रवाल, बालेश तायल, विनीत गोयल, अनुज गोयल, पवन चन्द्रा, ऋषभ जैन, प्रशांत वर्मा, हिमांशु गुप्ता,अर्पित गुप्ता, पवन अग्रवाल, सचिन अग्रवाल, अंकुश अग्रवाल, वैभव गोयल, मयंक गोयल, प्रशांत वर्मा, राकेश अग्रवाल आदि ने भाग लिया।

बाॅक्स
क्षेत्र में श्री कृष्ण जन्माष्टमी हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर नगर के समस्त मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया और मन्दिरों में राधा कृष्ण की लीलाओं का चित्रण व झाकियों का प्रदर्शन किया गया। शुक्रवार की रात्रि पंचायती मंदिर, पूर्वी चैधरियान, शिव मंदिर, दुर्गा मंदिर, शनिदेव मंदिर, बड़ा शिव मंदिर सहित सभी मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने माखन चोर को झूला झुलाकर पूजा अर्चना कर अपने अपने परिवारों के लिए सुख स्मृद्धि की कामना की। श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों में श्री कृष्ण को नए वस्त्र पहनाकर उनको भोग लगाया। मन्दिरों में राधा कृष्ण की प्रेम लीला का श्रृद्धालुओं ने आनन्द उठाया। वहीं विभिन्न झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

बॉक्स
भाजपा के टिकट पर चेयरमेन पद के प्रबल दावेदार इरफ़ान मन्सूरी ने अपने समर्थको के साथ मुख्य बाजार स्थित सब्जी मण्डी में रामडोल जुलुस का फूलो की वर्षा कर और ठंडा जलजीरा भेंटकर स्वागत किया। स्वागत करने वालो में इरफ़ान मन्सूरी के समर्थक पवन चन्द्रा, जहांगीर ज़ैदी, तेजपाल सेनी, बिट्टू जेन, आदेश चन्द्रा, बल्लू अग्रवाल, कृष्णा, अंकुश अग्रवाल आदि मौजूद थे। इरफ़ान मन्सूरी के इस कार्य की जुलुस में शामिल बहुसख्यक समाज ने प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: