फादरसन पब्लिक स्कूल, स्याऊ, चाँदपुर में आज “हर घर तिरंगा अभियान” के सम्बंध में कार्यक्रम आयोजित किया गया 

फादरसन पब्लिक स्कूल, स्याऊ, चाँदपुर में आज “हर घर तिरंगा अभियान” के सम्बंध में कार्यक्रम आयोजित किया गया

नितिन जुनेजा

चांदपुर। कॉलेज के प्रिन्सिपल श्री विनीत कुमार ने सभी छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 अगस्त से 15 अगस्त तक पूरे देश में पूरे उत्साह और उमंग के साथ भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे “हर घर तिरंगा अभियान” के बारे में जानकारी दी तथा झंडा लगाने और फहराने के नियमों के बारे विधार्थियों को अवगत कराया । साथ ही सभी से इस अभियान में पूरे दिल से सहभागी होने की अपील की ।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रबंधक श्रीमती आभा सिंह ने बच्चों को संबोधित कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने सभी देशवासियों से इस अभियान से जुड़ने का आह्वान किया है । आइए हम सभी अभियान के अंतर्गत अपने घरों पर तिरंगा लगाएँ, ताकि हमारी भावी पीढ़ियों में राष्ट्र प्रेम का भाव जागृत हो सके।
“तिरंगा हमें जोड़ता है, हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है।”
उन्होंने कहा कि “हर घर तिरंगा अभियान” तिरंगे के प्रति हमारी श्रद्धा और सम्मान का प्रतीक है। यह अभियान पूरी दुनिया के लिए एक संदेश है कि भारत का हर नागरिक हमारे संविधान निर्माताओं की कल्पना और अपेक्षाओं के अनुसार भारत की समृद्धि, सुरक्षा और संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होकर काम कर रहा है।

कार्यक्रम में प्रधानाचार्य ने अभियान के सम्बंध में जानकारी देते हुए कहा कि देश की एकता, अखंडता और प्राचीन संस्कृति का प्रतीक भारतीय राष्ट्रीय ध्वज देशवासियों में सदैव देश के प्रति प्रेम-समर्पण की भावना जागृत करता हैं।

इस अवसर पर सभी ने हर घर तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़कर कर भाग लेने का संकल्प लिया ।

इस अवसर पर शिक्षकों में संजीव सहारावत, सुनीता वर्मा, कंचन लता, कपिल चौधरी, मौ० अज़हर, मौ० शौएब, नवनीत कुमार, शौर्य प्रताप सिंह, संदीप सिंह, प्रशांत शर्मा,तुषार जनेजा आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: