सिस्टम का इक़बाल बनाये रखे, वैध दुकानों में नकली शराब ना बिके-जिलाधिकारी

सिस्टम का इक़बाल बनाये रखे, वैध दुकानों में नकली शराब ना बिके-जिलाधिकारी

शमीम अहमद सम्पादक

बिजनौर। सहयोग न करने वाले डिलर को काली सूची मे डालें-जिलाधिकारी

जनपद मे न हो अवैध शराब का निर्माण, डिस्टीलरी की मॉनिटरिंग भी करें-जिलाधिकारी

दुकान पर स्थित स्टॉक के बार कोड व क्यूआर कोड की सूक्ष्मता एवं सतर्कतापूर्वक से करें जांच-जिलाधिकारी

सर्तकता बनाये रखे, निरीक्षण व छापेमारी बढाएं-जिलाधिकारी

बिजनौर 03 जून,2022ः- कलेक्ट्रेट सभागार मे अन्य प्रान्त से तस्करी की शराब की रोकथाम संबंधी बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि सिस्टम का इक़बाल बनाये रखे। उन्होंने कहा कि वैध दुकानों में नकली शराब ना बिके यह सुनिश्चित करें तथा डिलर की जवाबदेही तय करें कि उसकी दुकान के आस-पास अवैध शराब की बिक्री नही होगी। जो डिलर इस कार्य मे सहयोग नही करते है तो उनको काली सूची मे डालें। उन्होंने कहा कि सर्तकता बनाये रखे तथा निरीक्षण व छापेमारी बढाएं।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि जनपद मे अवैध शराब का निर्माण न हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी का भी शोषण न हो लेकिन अवैध शराब की बिक्री न हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने डिस्टीलरी की मॉनिटरिंग करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि दुकाने निर्धारित समय से खुले व समय से ही बन्द हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन की कार्यवाही बढाए तथा पुलिस विभाग के साथ समन्वय से कार्य करें।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने निर्देशित किया कि आबकारी दुकानों एवं थोक अनुज्ञापनों का निरीक्षण करके यह सुनिश्चित किया जाये कि वहां से अवैध मदिरा की बिक्री तो नहीं की जा रही है। दुकान पर स्थित स्टॉक के बार कोड व क्यूआर कोड की सूक्ष्मता एवं सतर्कतापूर्वक जांच की जाये । उन्होेंने कहा कि राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर स्थित संदिग्ध ढाबों, जहां अल्कोहल के टैंकर प्रायः रूकते हैं और चालकों द्वारा अल्कोहल चोरी छिपे बेचे जाने की सम्भावना रहती है , की सघन एवं आकस्मिक जांच करायी जाये।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने निर्देशित किया कि अनुज्ञापित परिसर के आस-पास सतर्क दृष्टि रखते हुये यह सुनिश्चित किया जाये कि किसी भी दशा में दुकान से बाहर मदिरा की बिकी अवैध रूप से कदापि न होने पाये। उन्होेंने कहा कि अवैध मदिरा के संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की कार्यवाही अवश्य की जाये। पकड़े गये अभियोगों में आबकारी अधिनियम की विद्यमान धाराओं के साथ-साथ आवश्यकतानुसार आई०पी०सी० की सुसंगत धाराओं में भी एफ0आई0आर0 दर्ज करायी जाये।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने निर्देशित किया कि जनपद के असेवित क्षेत्रों तथा ऐसे स्थानों जहाँ पर मदिरा की दुकानें अव्यवस्थित हैं, वहाँ पर अवैध कारोबार की सम्भावना को दृष्टिगत रखते हुये सतर्क निगरानी रखी जाये। उन्होेंने कहा कि मिथाइल अल्कोहल के नियंत्रण के लिये आबकारी आयुक्त के दिशा निर्देशों का कड़ाई से शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें जिससे किसी प्रकार की अप्रिय एवं दुखद घटनाओं से बचा जा सके।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राम अर्ज, सहायक आबकारी आयुक्त आर0 मौर्य, उपायुक्त जीएसटी अजय कुमार वर्मा, एआरएम रोडवेज ए0के0 त्रिवेद्वी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: