कार्य स्थल को पूजा स्थल मानकर करें कार्य, शिथिलता व लापरवाही अक्षम्य-जिलाधिकारी उमेश मिश्रा

कार्य स्थल को पूजा स्थल मानकर करें कार्य, शिथिलता व लापरवाही अक्षम्य-जिलाधिकारी उमेश मिश्रा

शमीम अहमद संपादक

जिलाधिकारी की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक

कार्य स्थल को पूजा स्थल मानकर करें कार्य, शिथिलता व लापरवाही अक्षम्य-जिलाधिकारी उमेश मिश्रा

कार्य न करने वाले कार्मिको को चेतावनी पत्र जारी करें, खराब कार्य करने वाले फिडर को हटाए- जिलाधिकारी

हर योजना मे अच्छा कार्य करने वाले प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा- जिलाधिकारी

बिना अनुमति के कोई भी सेवानिवृत्त अधिकारी व कर्मचारी कार्यालयो मे नही करेगें कार्य- जिलाधिकारी

संस्थागत प्रसव मे सबसे खराब प्रगति वाले प्रभारी सी0एच0सी0 को चेतावनी पत्र जारीे करें- जिलाधिकारी

अनटाइड फंड से क्रय की जाने वाली वस्तुओं का सत्यापन कराए- जिलाधिकारी

डाक्टर अपने-अपने कार्यक्षेत्र मे निवास करें, पी0एच0सी0, सी0एच0सी0 को ठीक रखें-जिलाधिकारी उमेश मिश्रा

बिजनौर 20 मई,2022ः- विकास भवन सभागार में कल देर शाम आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति (शासी निकाय) तथा क्वालिटी एश्योरेंस की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि कार्य स्थल को पूजा स्थल मानकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्याे में शिथिलता व लापरवाही अक्षम्य होगी। उन्होंने कहा कि या तो कार्य करें या सिस्टम से बाहर हो जाए। उन्होंने कार्य न करने वाले कार्मिको को चेतावनी पत्र जारी करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हर योजना मे अच्छा कार्य करने वाले प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने जननी सुरक्षा योजना में लाभार्थियों व आशाओं को अब तक भूगतान ना होने पर नाराजगीं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि शासन से समन्वय कर जल्द भूगतान कराये। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के कोई भी सेवानिवृत्त अधिकारी व कर्मचारी कार्यालयो मे कार्य नही करेगें तथा कोई भी प्राइवेट व्यक्ति बिना सक्षम अनुमति के कार्य नही करेगें।

उन्होंने कहा कि आर0सी0एच0 फिडिगं मे खराब कार्य करने वाले कम्प्यूटर ऑपरेटर/फिडर को हटाए। उन्होंने कहा कि एक्सरे मशीन जहां हो वहीं टेक्नीशियन की नियुक्ति की जाए। उन्होंने कहा कि संस्थागत प्रसव मे सबसे खराब प्रगति वाले सी0एच0सी0 के प्रभारी को चेतावनी पत्र जारीे की जाए। उन्होंने पोषण पुर्नवास केन्द्र के कार्याे की प्रशंसा की। उन्होने कहा कि अनटाइड फंड से क्रय की जाने वाली वस्तुओं का सत्यापन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि कोविड वेक्सीनेशन मे जनपद मे अच्छा कार्य हुआ है लेकिन बच्चो के द्वितीय डोज मे और प्रगति की आवश्यकता है। उन्होंने हेल्थ एण्ड वेलनेस संेन्टर को ठीक रखने के लिए कहा। उन्होंने कोविड जांच की बी0एस0एल-2 प्रयोगशाला मे कन्ज्यूमेबिल्स क्रय करने की अनुमति दी। उन्होंने कहा कि यह नियमो के तहत किया जाए तथा किसी ए0सी0एम0ओ0 को इस कार्य हेतु प्रभारी बनाया जाए। उन्होेंने टी0बी0 के मरीजो का विस्तृत ब्यौरा भी देने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि डाक्टर अपने-अपने कार्यक्षेत्र मे निवास करें। उन्होंने कहा कि उपकेन्द्र, पी0एच0सी0, सी0एच0सी0 को ठीक रखें जहां कही रंगाई पुताई या मरमत की आवश्यकता है उसको तत्काल कराया जाए। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनो मे मंत्रिपरिषद के सदस्य, स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण पर आयेगे। उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी उपकेन्द्र, पी0एच0सी0, सी0एच0सी0 ठीक है इस आशय का प्रमाण पत्र उन्हें दे तथा वह प्रभारी उपकेन्द्र, प्रभारी पी0एच0सी0, प्रभारी सी0एच0सी0 से प्रमाण पत्र प्राप्त करें।

उन्होंने कहा कि समय पर ओ0पी0डी0 हो तथा मरीज को बाहर की दवा ना लिखी जाये। उन्होंने कहा कि अगर बाहर की दवा लिखनी आवश्यक है तो इस हेतु सी0एम0ओ0 व उनके संज्ञान मे लाया जाए तथा शासन स्तर से अनुमति प्राप्त कर दवा मंगाई जाये। मरीज को दवा बाहर से लाने के लिए बाध्य ना किया जाए।

उन्होंने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी पी0एच0सी0, सी0एच0सी0 का निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि वह स्वंय भी निरीक्षण करेेगे। उन्होंने कहा कि वह के0जी0एम0सी0 लखनऊ मे रजिस्ट्रार के पद पर रहे है तथा विशेष सचिव स्वास्थ्य भी रहे है।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के0पी0 सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 विजय कुमार गोयल सहित समस्त चिकित्सा अधीक्षक अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: