लालकुआं नगर पंचायत ने चलाया अतिक्रमण अभियान

लालकुआं नगर पंचायत ने चलाया अतिक्रमण अभियान

रिपोर्ट, मुकेश कुमार

लालकुआ नगर पंचायत कि अधिशासी अधिकारी के नेतृत्व में बुधवार को मुख्य बाजार में नगर पंचायत की टीम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान सड़कों पर अतिक्रमण हटाने के साथ ही अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का सामान को जप्त कर उनके खिलाफ जुर्माना भी लगाया गया है। अभियान के दौरान कई बार दुकानदारों व टीम के कर्मचारियों के बीच तीखीं नोकझोंक हुई, लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी से अभियान शांति पूर्ण तरीके से चला।
बताते चले कि नगर के दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे अवैध रूप से सड़कों पर कब्जा कर समान लगा दिया है इससे सड़कों पर आएदिन जाम की समस्या बनी रहती थी कई बार नगर पंचायत प्रशासन ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए सड़क से सामान हटाने के निर्देश दिए, लेकिन दुकानदारों ने सड़क से सामान नहीं हटाया जिसके बाद आज नगर पंचायत ईओ सुश्री पुजा के नेतृत्व में टीम ने बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर, अवैध रूप से सड़क पर लगाए गए सामान को जप्त किया इस दौरान उन्होंने दुकानदारों पर जुर्माना भी लगाया। इस मौके पर कई बार अतिक्रमणकारियों व टीम के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई, लेकिन मौके मौजूद पुलिस बल की वजह से अभियान शांतिपूर्ण तरीके से निपटा।

वीओ,इस संबंध में नगर पंचायत कि ईओ सुश्री पूजा ने बताया कि शासन के निर्देश पर लालकुआ नगर पंचायत क्षेत्र में पॉलिथीन सफाई एवं अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी है जिसके तहत आज शहर में भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया जिसमें सड़क पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रहे 12 दुकानदारों का सामान जप्त किया गया है उन्होंने दुकानदारों पर जुर्माना लगाते हुए चेतावनी भी भविष्य में उनके द्वारा अतिक्रमण किया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी उन्होंने कहा कि अतिक्रमण करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और यहा अभियान आगे भी जारी रहेगा।

बाईट, सुश्री पूजा ईओ लालकुआ नगर पंचायत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: