शिवभक्तों की राह होगी आसान, महाशिवरात्रि पर शिव भक्तों की राह को आसान करने के लिए करनावाला-नंदगांव कच्चे मार्ग की मरम्मत करने का काम शुरू कर दिया है।

शिवभक्तों की राह होगी आसान,महाशिवरात्रि पर शिव भक्तों की राह को आसान करने के लिए करनावाला-नंदगांव कच्चे मार्ग की मरम्मत करने का काम शुरू कर दिया है।

 

ब्यूरो रिपोर्ट

धामपुर। महाशिवरात्रि पर शिव भक्तों की राह को आसान करने के लिए करनावाला-नंदगांव कच्चे मार्ग को मरम्मत करने का काम शुरू कर दिया है। विकास विभाग की ओर से जनसहयोग के माध्यम से बनने वाले इस मार्ग को एक फरवरी तक शुरू कर दिया जाएगा। खो नदी पार करने के लिए लकड़ी के पुल का निर्माण होगा। करीब चार किलोमीटर कच्चे सड़क मार्ग के दोनों तरफ पथ प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी। विकास विभाग की ओर से मनरेगा मद से सड़क पर बने गड्ढाें को समतल कराने के लिए मिट्टी भराव कराया जा रहा है। ब्लॉक प्रमुख क्षमा हेमलता चौहान ने बताया कि महाशिवरात्रि पर विकास विभाग की ओर से करनावाला -नंदगांव कच्चे मार्ग को मिट्टी डालकर समतल किया जा रहा है! ताकि हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने वाले शिव भक्तों को परेशानी न हो। इस मार्ग के वैकल्पिक तौर पर तैयार हो जाने के बाद शिव भक्तों का करीब सात किलोमीटर मार्ग कम दूरी तय करनी पड़ती है। नगीना से शेरकोट की दूरी करीब 27 किमी है। मगर, जब यह मार्ग शुरू हो जाता है तो अफजलगढ़, रेहड़ और जिला उधम सिंह नगर, नैनीताल, रामनगर तक के शिवभक्त खड़ी कांवड़ को लेकर इस मार्ग से गंतव्य की जाते है। इससे सात किमी लंबा मार्ग कम होने उनकी राह आसान हो जाती है। जनसहयोग से कराने के बाद भी इस कार्य पर करीब दो लाख की कम से कम लागत आती है। अब खो नदी पर जल्द बनेगा पुल : विधायक, ब्लॉक प्रमुख का कहना है कि क्षेत्र वासियों की मांग पर विधायक अशोक राणा ने खो नदी पर पुल बनवाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा था। शासन के आदेश पर पिछले दिनों से सेतु निगम के अधिकारियों ने निरीक्षण कर लिया है। मगर, अभी तक सेतु निगम के अधिकारियों ने सर्वे रिपोर्ट को प्रस्ताव के साथ मंजूरी के लिए शासन को नहीं भेजा है। विधायक का कहना है कि वह इस मामले में निगम के अधिकारियों से वार्ता कर जल्द काम शुरू कराने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: