घटना को छुपाएं नहीं, निडर होकर पुलिस को दें सूचना : बिजनौर एसपी,

एसपी बोले,जो गलत करें, उसे उसकी सजा मिलेगी तो रुकेंगी घटनाएं,आप की एक चुप्पी दूसरों के लिए और बन सकती है घातक,

 

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट

बिजनौर। अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से कृष्णा कॉलेज में पुलिस की पाठशाला का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने कहा कि किसी छात्रा, महिला के साथ कुछ गलत घटना घटित होती हैं, तो वह उसे छिपाएं नहीं उसकी सूचना पुलिस को जरूर दें। क्योंकि दोषी को सजा जरूर मिलनी चाहिए, तभी महिलाओं, छात्राओं के साथ होने वाली गलत घटनाओं पर रोक लगेगी।
एसपी नीरज जादौन ने कहा कि छात्राओं-शिक्षिकाओं को बताया कि पुलिस हर समय उनके साथ है। यदि तुम्हारे साथ कुछ गलत होता है, तो उसकी 1090, 112 नंबर पर शिकायत करें। पीड़ित अपनी पहचान छुपानी चाहती है, तो उसे पूर्ण गोपनीय रखा जाएगा। उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करें। उसकी सच्ची सूचना पुलिस को जरूर दें। सत्य घटना बताने से पुलिस को सबूत जुटाने में आसानी होती है। पीड़ित किसी के बहकावे में आकर अपने बयान को बदले ना और जो बयान पुलिस को दिया है वह 164 सीआरपीसी के तहत न्यायिक अधिकारी के सम्मुख दर्ज कराएं और केस ट्रायल में वहीं बयान दें, तो दोषी को कोई नहीं बचा सकता है। कहा कि महिलाओं की रक्षा के लिए पुलिस हर  समय तैयार है। देखा गया कि पुरुषों के बीच में किसी और घटना को लेकर विवाद हुआ हो और उसमें महिलाओं को आगे करके कानूनी कार्रवाई कराई जाती है। कहा कि महिलाएं झूठी शिकायतों में साथ न दें।

महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं,

प्रधानाचार्या डा. सीमा शर्मा ने कहा कि छात्राएं निर्भिक, निडर होकर रहे। महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं है। सरकार व पुलिस ने महिलाओं, छात्राओं की मदद को हेल्प डेस्क, मोबाइल नंबर, एंटी रोमियो का गठन आदि किया है। कहा कि शिक्षा ही इंसान को मजबूत बनाती है।सशक्त व्यक्तित्व बनाएं! कृष्णा कॉलेज के प्रबंध निदेशक पवन कुमार ने कहा कि सरकार व पुलिस महिलाओं, छात्राओं की सुरक्षा को लेकर सख्त है। कहा कि छात्राएं किसी से डरे नहीं, बल्कि सशक्त व्यक्तित्व बनाएं। कहा कि बेटियों को अच्छी शिक्षा देनी चाहिए।

सवालों के जवाब देने पर किया सम्मानित,

पुलिस की पाठशाला में छात्राओं, शिक्षिकाओं से कार्यक्रम संबंधित सवाल किए गए, तो उन्होंने सही उत्तर दिए। इस पर छात्राओं व शिक्षिकाओं को अमर उजाला की ओर से सम्मानित किया गया! कार्यक्रम में शिक्षिका डॉ. दीपशिखा अग्रवाल ने संचालन किया  कार्यक्रम में कृष्णा कॉलेज चेयरमैन मनोज कुमार, निदेशक पवन कुमार, लॉ कॉलेज के प्राचार्य डा. परवेज अहमद खां, फार्मेसी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अंकित सैनी, कोआर्डिनेटर विपिन कुमार शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: