मंत्री कपिल देव ने श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर स्वच्छता अभियान का किया  शुभारंभ, कहा कि हरे-भरे, स्वच्छ भारत का निर्माण हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है,

मंत्री कपिल देव ने श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर स्वच्छता अभियान का शुभारंभ कर कहा कि हरे-भरे, स्वच्छ भारत का निर्माण हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है,

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट

मुजफ्फरनगर! देशभर में 14 जनवरी से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत देशभर के मंदिरों और कई स्थानों पर कई मंत्रियों और नेताओं न साफ सफाई की। इसी क्रम में नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान व पालिका अध्यक्ष के साथ अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले स्वच्छता अभियान के तहत शिव चौक व उसके आस-पास सफाई अभियान का शुभारंभ किया।
मंत्री कपिल देव ने कहा कि प्रभु श्री राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 14 जनवरी से 22 जनवरी तक देश के तीर्थ स्थानों की, मंदिरों की साफ सफाई करने और स्वच्छता अभियान चलाने के आह्वान के क्रम में उन्होंने आज मुज़फ़्फ़रनगर की हृदय स्थली शिव चौक मंदिर के परिसर व आस पास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों से स्वच्छता की ओर ध्यान देने की अपील की और कहा कि हमारे आस-पास की साफ-सफाई की जिम्मेदारी केवल सफाईकर्मियों की नहीं है, बल्कि ये हमारा भी दायित्व है! कि अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखें। उन्होंने बताया कि स्वच्छता का उद्देश्य केवल आसपास की सफाई करना ही नहीं है! बल्कि नागरिकों की सहभागिता से अधिक-से अधिक पेड़ लगाना, कचरा मुक्त वातावरण बनाकर एक स्वच्छ भारत का निर्माण करना है।
जानकारी देते हुए मंत्री कपिल देव बोले कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को अयोध्या से आह्वान किया था! कि स्वच्छा मोहल्ला, स्वच्छ ग्राम, आयोध्या धाम। पीएम मोदी ने स्वयं इस अभियान की शुरुआत पंचवटी से की थी, जहां भगवान राम अपने वनवास के दौरान सबसे लंबे समय तक रहे थे। सर्वविदित है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को की जाएगी। इसके तहत भाजपा ने हिंदू समुदाय के लोगों से सेवा प्रदान करने और आज (मकर) से शुरू होने वाले स्वच्छता अभियान में भाग लेने का अनुरोध किया। बता दें कि यह अभियान 22 जनवरी तक रामलला के प्राण प्रतिष्ठा तक चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: