साथी फाउंडेशन द्वारा आयोजित, फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में धामपुर ने बास्टा को 2-0 से हराया।

साथी फाउंडेशन द्वारा आयोजित,फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में धामपुर ने बास्टा को 2-0 से हराया।

 

 

 

शमीम अहमद

धामपुर!10 साल बाद धामपुर के.एम. इंटर कॉलेज की फील्ड में साथी फाउंडेशन द्वारा एक दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया!जिसके फाइनल मैच में धामपुर ने बास्टा को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली!
रविवार को हुए इस एक दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट में जिले की 8 टीमों ने भाग लिया! जिसमें सर्वप्रथम पहला मैच बास्टा व सेंट मैरी के बीच हुआ! जिसमें बास्टा ने सेंट मैरी को 5-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई, इसके बाद दूसरा मैच कांठ व धामपुर बी के बीच हुआ जिसमे पेनल्टी शूटआउट में कांठ ने 4-3 से मैच जीता, तीसरे मैच में नगीना ने कादराबाद को 5-1 से हराया, चौथे मैच में डीपीआर इलेवन ने शिखर स्कूल को 2-0 से सिखस्त देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करी।
पहले सेमीफाइनल मैच में बस्ता ने नगीना को 5-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई और दूसरे सेमीफाइनल में डीपीआर इलेवन धामपुर ने कांठ को 4-1 से हराकर जीत हासिल की इसके बाद फाइनल डीपीआर इलेवन धामपुर और बास्टा के बीच हुआ! जिसमे डीपीआर इलेवन धामपुर ने शुरू से अटैक करते हुए बास्टा पर 2 गोल दागे, और 2-0 से बढ़त बनाते हुए फाइनल की ट्राफी अपने कब्जे में की।
फाइनल मैच में मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष चौधरी रवि कुमार सिंह,ने डीपीआर इलेवन धामपुर के खिलाड़ियों को ट्रॉफी दी जिसमे सर्वप्रथम टीम के कप्तान मोहम्मद चांद को बेस्ट गोलकीपर के अवार्ड से नवाजा इसके बाद बेस्ट स्कोरर दीपक रावत (होंडा), बेस्ट डिफेंडर लक्की को दिया! और बाकी सभी प्लेयर्स को और रनरअप टीम को ट्राफी व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया! साथ ही उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते कहा की साथी एनजीओ द्वारा ये शुरुआत सराहनीय है! और मैं आश्वासन दिलाता हूं, के भविष्य में भी नगर पालिका धामपुर हर तरह से आपके साथ खड़ी है! खेल आज के जीवन स्वस्थ रहने के लिए बहुत जरूरी है! इस लिए लोगो को जागरूक करने के लिए समय समय पर ऐसे आयोजन जरूरी ह!
इससे पहले अतिथियों के रूप में पूर्व सांसद डॉक्टर यशवंत सिंह, समाजसेवी राजा अंसारी, डॉक्टर एन पी सिंह, पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी सरदार सतवंत सिंह सलूजा, जावेद रहमान शमसी, एस पी सलूजा, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष धामपुर राजू गुप्ता, डॉक्टर अदनान अहमद, मास्टर अनिल कुमार, सचिन अग्रवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष जितेंद्र गोयल, प्रशांत कुमार,डाक्टर अर्जुन सिंह, सन्नी सिंह जाटव ने टूर्नामेंट के विभिन्न मैचों का फीता काटकर शुभारंभ किया।
साथ ही धामपुर फुटबॉल टीम के सीनियर खिलाड़ियों को लाइफटाईम अचीवमेंट अवॉर्ड जिसमे मोहम्मद उस्मान, देवेंद्र कुमार, मोहम्मद मश्कुर, मोहम्मद हारून, अनीस अहमद, हाबिब अहमद, प्रीतम सैनी, सरताज, एडवोकेट महताब अहमद को सम्मानित किया गया।
टूर्नामेंट के अंत में साथी फाउंडेशन के फाउंडर को फाउंडर सुहैल डिजाइनर व सलमान फरीदी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा की आज के वक्त में युवा खेल से बहुत दूर हो गया है! और मोबाइल में ही गेम खेल रहे है! जिससे हमारे देश के युवाओं की सेहत खराब हो रही है!साथ ही कुछ युवा नशे के आदि हो रहे है! जिसको देखते हुए उनकी ये कोशिश थी के युवाओं को खेलो के प्रति जागरूक किया जाए! इस लिए धामपुर में लगभग 10 साल बाद ये आयोजन किया गया!
टूर्नामेंट का सफल संचालन इरशाद धमपुरी ने किया!और साथी टीम की ओर से गुलफाम अहमद, दीपक सैनी, फैसल मुल्तानी, टीपू खान, मोहम्मद चांद,उमेर अंसारी,भीम,तालिब शब्बू,नावेद डिजाइनर आदि, का योगदान सराहनीय रहा।!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: