प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात में रोड शो आज, यूएई के राष्ट्रपति भी होंगे साथ

प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात में रोड शो आज, यूएई के राष्ट्रपति भी होंगे साथ

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट

 गुजरात! 9 जनवरी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। वो यहां वाइब्रेंट गुजरात समिट और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वो आज संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ रोड शो करेंगे।

प्रधानमंत्री सोमवार देररात यहां पहुंचे।

अहमदाबाद पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स हैंडल पर खुशी साझा की। उन्होंने कहा-”वह थोड़ी देर पहले अहमदाबाद पहुंचे। अगले दो दिनों में वह वाइब्रेंट गुजरात समिट और संबंधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। बेहद खुशी की बात है कि समिट के दौरान विश्व के कई नेता इसमें शामिल होंगे। मेरे भाई मोहम्मद बिन जायद का आना बहुत खास है। वाइब्रेंट गुजरात समिट के साथ मेरा बहुत करीबी जुड़ाव है। मुझे यह देखकर खुशी हुई कि इस मंच ने गुजरात के विकास में कैसे योगदान दिया है और कई लोगों के लिए अवसर पैदा किए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन से एक दिन पहले मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त (यातायात) सफीन हसन ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का स्वागत करने के बाद शाम को हवाई अड्डे से तीन किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू होगा। रोड शो इंदिरा ब्रिज पर समाप्त होगा। यह ब्रिज अहमदाबाद को गांधी नगर से जोड़ता है। इसके बाद दोनों गणमान्य हस्तियां गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगी।

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को गांधी नगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में वीजीजीएस के 10 वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह करीब 9.30 बजे गांधी नगर के महात्मा मंदिर पहुंचेंगे। विदेश मंत्री के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सम्मेलन के दौरान वैश्विक नेताओं से मुलाकात करेंगे। दौरे के दौरान प्रधानमंत्री शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे। वो गिफ्ट सिटी जाएंगे। यहां शाम करीब 5:15 बजे ग्लोबल फिनटेक लीडरशिप फोरम में व्यापारिक नेताओं से बात करेंगे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: