केन्द्रीय रक्षा राज्य मत्री अजय भट्ट का सिख समाज ने शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित

केन्द्रीय रक्षा राज्य मत्री अजय भट्ट का सिख समाज ने शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित

रिपोर्ट, मुकेश कुमार

नैनीताल/लालकुआँ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रतिनिधि के रूप में लालकुआं पहुंचे केन्द्रीय रक्षा राज्य मत्री अजय भट्ट का सिख समाज ने गोविंदघाट से हेमकुंट साहिब तक रोप-वे परियोजना की आधारशिला रखने पर शौल उड़ाकर एंव पुष्प गुच्छ देकर भव्य स्वागत कर आभार व्यक्त किया।इस दौरान श्री भट्ट ने गुरूद्वारे में माथा टेक कर देश व प्रदेश की खुशहाली व समृद्धि की कामना की।
इस दौरान केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि मोदी ने एक बार फिर सिख समुदाय की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा कर सिख समुदाय के लिए अपना प्यार दिखाया है पी.एम. सिखों की धार्मिक और सामाजिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सकारात्मक कदम उठाते हैं।
उन्होंने कहा कि गोविंदघाट और हेमकुंट साहिब के बीच रोप-वे से पूरी दुनिया में सिख और पंजाबी समुदाय में खुशी है इससे आप्रवासी सिखों को विशेष रूप से लाभ होगा क्योंकि उम्र के कारण हेमकुंट साहिब की ऊंचाई पर चढ़ने की इच्छा रखने वाले कई लोग चढ़ाई नहीं चढ़ सकते।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ने कि पहल युवाओं और विशेषकर सिख युवाओं को उनकी विरासत से जुड़ने का अवसर प्रदान करेगी और उनके लिए पर्यटन में करियर बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगी।
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर धर्म वर्ग का सम्मान करते हुए हर क्षेत्र में विकास कार्य कर रहे हैं और उत्तराखंड से उनका विशेष लगाव है, इसीलिए उन्होंने सिखों के पवित्र स्थल हेमकुंड साहिब में रोपवे की घोषणा कर शिलान्यास किया है। हेमकुंड साहिब के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु देश विदेश से अब आसानी से वहां पहुंच सकेंगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है, भट्ट ने कहा कि वह स्वयं सिख समाज की ओर से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: