केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने पंतनगर से जयपुर होते हुये अहमदाबाद जाने वाली हवाई सेवा इंडिगो फ्लाइट का फीता  काटकर शुभारम्भ किया।

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने पंतनगर से जयपुर होते हुये अहमदाबाद जाने वाली हवाई सेवा इंडिगो फ्लाइट का फीता  काटकर शुभारम्भ किया।

रिपोर्ट ,न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

पंतनगर ।  केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री  अजय भट्ट ने  पंतनगर एयरपोर्ट पहुॅचकर पंतनगर से जयपुर होते हुये अहमदाबाद जाने वाली हवाई सेवा इंडिगो फ्लाइट का फीता  काटकर शुभारम्भ किया। इस दौरान अजय भट्ट ने हल्द्वानी निवासी यात्री  एस.लता व बीरपाल सिंह को हवाई टिकट दिये एवं पुष्प देकर स्वागत किया। श्री भट्ट ने हवाई सेवा प्रारम्भ होने पर इंडिगो परिवार को बधाई दी। उन्होने कहा कि हम पहले से ही प्रयासरत थे कि देश के कोने-कोने तक फ्लाइट चले इसी कड़ी में आज जयपुर होते हुये अहमदाबाद के लिये प्रारम्भ किया है। उन्होने कहा कि जयपुर व उत्तराखण्ड में पर्यटक बहुत बड़ी संख्या में आते है। पर्यटकों के साथ-साथ व्यापारियों व अन्य कारोबारियों को आने-जाने में सुविधा होगी और पर्यटन की दृष्टि से प्रदेश की चहुमुखी उन्नति भी होगी। उन्होने कहा कि हमने पहले देहरादून से फ्लाइट प्रारम्भ किया था तो बड़ी मुस्किल से यात्री हो पाते थे और आज दो दर्जन से भी अधिक फ्लाइट चल रही है। उन्होने कहा कि पंतनगर एयरपोर्ट को उसी तर्ज पर विकसित करने के लिये विस्तारीकरण की कार्यवाही भी चल रही है। उन्होने का कि हवाई सेवा प्रारम्भ होने से बड़ी संख्या में यहा यात्री आयेगें और आज भी बड़ी संख्या में यात्रियों का रिजर्वेशन था हमने उसकी शुरूआत भी की है। उन्होने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री श्री मोदी जी का जो सपना है कि जगह-जगह हवाई सेवा से जोड़ना है और अब उसी कड़ी में जगह-जगह हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। उन्होने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री व मा0 मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में चारधाम यात्रा एवं पर्यटन के क्षेत्र में अनेकों कार्य किये जा रहे है। उन्होने कहा कि यहा से विभिन्न जगहो के लिये फ्लाइट प्रारम्भ होने से टेक्सी चालकों व अन्य बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होने कहा कि यह फ्लाइट प्रतिदिन और निरन्तर यहा से चलेगी। उन्होने कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धी है जो हमने एक और फ्लाइट प्रारम्भ कर एक और आयाम आज जुड़ गया हैं। उन्होने कहा कि दिल्ली से पंतनगर के लिये पहले एक फ्लाइट थी अब दो फ्लाइट प्रतिदिन हो गयी है। उन्होने कहा कि हमारे प्रदेश में आने के लिये अनेकों लोग तमन्ना रखते है और उनके पास आने-जाने के संचाधन नही होते है उसमे एक आयाम आज जोड़ दिया गया है।
इस अवसर पर विधायक शिव अरोरा, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, उप जिलाधिकारी प्रत्युष सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, पूर्व जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना, अमित नारंग, सासंद प्रतिनिधि विपिन जल्होत्रा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: