खेत की मेंड काटने से मना करना एक किसान को महंगा पड़ गया

खेत की मेंड काटने से मना करना एक किसान को महंगा पड़ गया

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे

नहटौर। खेत की मेंड काटने से मना करना एक किसान को उस समय महंगा पड़ गया जब आरोपियों ने उस पर हमला कर घायल कर दिया। परिजनों ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराते हुए पुलिस को तहरीर दी है।
ग्राम छजुपुरा निवासी बलवंत सिंह पुत्र कूड़े सिंह का खेत निकटवर्ती गांव कमालपुर में है। बताया जाता है कि बुधवार को कमालपुर निवासी नरेंद्र, राजीव व चुड़दी जबरन उसके खेत की मेंड काट रहे थे। आरोप है कि जब उसने उनका विरोध किया तो आरोपियों ने उस पर लाठी-डंडों व दरांती से हमला कर घायल कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

शमशान का रास्ता बंद करने का आरोप

नहटौर। बाल्मीकि समाज के एक व्यक्ति ने कुछ भूमाफियाओं पर समाज के शमशान का रास्ता बंद करने का आरोप लगाते हुए तहसीलदार से शिकायत कर रास्ते को कब्जामुक्त करने की मांग की है।
मौहल्ला बाल्मीकि बस्ती निवासी अर्जुन बाल्मीकि पुत्र स्व.चंद्रपाल बाल्मीकि ने तहसीलदार धामपुर को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि कुछ भूमाफियाओं ने नूरपुर मार्ग स्थित भारत पैट्रोल पम्प के सामने बाल्मिकी समाज के शमशान की भूमि का चारों ओर से रास्ता बंद कर दिया है। जिसकी शिकायत समाज लोगों अनेक अधिकारियों के साथ साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी थी लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। पत्र में शमशान की भूमि कब्जा मुक्त कराते हुए रास्ता खुलवाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: