ईटीवी के पत्रकार भावनाथ पंडित की पंतनगर विश्वविद्यालय में अध्ययनरत बेटी का नामी कंपनी में चयन

ईटीवी के पत्रकार भावनाथ पंडित की पंतनगर विश्वविद्यालय में अध्ययनरत बेटी का नामी कंपनी में चयन

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे ब्यूरो

पंतनगर। कृषि क्षेत्र में परचम लहराने वाले पंतनगर विश्वविद्यालय के छात्र और छात्राओं का चयन लगातार बड़ी कंपनियों में होता जा रहा है बड़ी कंपनियों की सेवाएं देने वाले उत्तराखंड के यह होनहार छात्र कृषि क्षेत्र के साथ-साथ खाद्य एवं प्रसंस्करण क्षेत्र में भी अपना नाम रोशन कर रहे हैं पंतनगर
विश्विद्यालय के सेवायोजन एवं परामर्ष निदेषालय के लगातार प्रयास के बाद यहां के छात्र-छात्राओं का नामी कंपनियों में चयन हुआ है वैशाली श्री (बी.एससी. फूड साइंस एण्ड टेक्नोलाजी) का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया गया। चयनित विद्यार्थी को प्रशिक्षण के उपरान्त लगभग पैकेज रू. 6.5 प्रतिवर्ष देय होगी।
इसके अलावा बीज प्रसंस्करण की अग्रणी कंपनी मैसर्स वीएनआर सीड्स प्राइवेट लिमिटेड छत्तीसगढ़ में
विश्वविद्यालय के सेवायोजन एवं परामर्श निदेशालय में साक्षात्कार के आधार पर तीन विद्यार्थियों, प्रगति पंडित (एम.एससी. जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग), अरविंद चौहान एवं सोलानी गौरव (पीएच.डी. जेनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग) का चयन किया गया। चयनित विद्यार्थी को प्रशिक्षण के उपरान्त लगभग 5.लाख 40- से 7.लाख 20 हजार प्रतिवर्ष देय होगी।
विश्वविद्यालय के कुलपति डा. मनमोहन सिंह चौहान ने सेवायोजन एवं परामर्ष निदेशालय के प्रयासो की सराहना की तथा चयनित विद्यार्थी को शुभकामनाएं दी है। सेवायोजन एवं परामर्श निदेशक डा. दीपा विनय ने भी सफल विद्यार्थियों को बधाई दीं
गौरतलब है कि लालकुआं वार्ड नंबर 6 निवासी भावनाथ पंडित की बिटिया प्रगति पंडित भी इन चयनित विद्यार्थियों में शामिल है प्रगति पंडित बचपन से ही पढ़ने में होनहार रही है, अपनी प्राथमिक शिक्षा इंटरमीडिएट तक राजकीय बालिका कॉलेज गोरा पढ़ाव से की है जबकि बीएससी हॉर्टिकल्चर पौड़ी जनपद के वीरचंद गढ़वाली हॉर्टिकल्चर कॉलेज से शिक्षा ग्रहण कर रही है जबकि वह इस वर्ष पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय से एमएससी फाइनल वर्ष की छात्रा है वर्तमान में जेनेटिक प्लांट एंड ब्रीडिंग से रिसर्च कर रही है। प्रगति पंडित के पिता भावनाथ पंडित ईटीवी भारत हल्द्वानी के संवाददाता तथा कुमाऊं प्रभारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: