पशु चिकित्साधिकारी 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

 पशु चिकित्साधिकारी 8 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

देहरादून। विजिलेंस ने एक पशु चिकित्साधिकारी को 8000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है । जांचोपरान्त शिकायती पत्र में लगाये गये आरोप प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर यह कार्यवाही की गई है ।

शिकायकर्ता द्वारा हैल्प लाईन न0 पर की गई थी शिकायत

महिलाओं के लिए बकरी पालन योजना में मिलने वाली सरकारी अनुदान का चेक देने के एवज में यह रिश्वत ली जा रही थी।शिकायकर्ता द्वारा भ्रष्टाचार की रोकथाम हेतु हैल्प लाईन न0 1064 पर शिकायत दर्ज कराने के उपरान्त पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर, देहरादून के कार्यालय में आकर एक शिकायती पत्र दिया गया, जिसमें उल्लेख किया गया है कि ” अनुसूचित जाति / जनजाति की बी0पी0एल0 महिलाओं के लिये बकरी पालन योजना में मिलने वाले सरकारी अंशदान का चैक देने के ऐवज में पशुपालन विभाग नौगांव में नियुक्त पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ मोनिका गोयल द्वारा 8,000/- रू0 रिश्वत की मांग की जा रही है बता दें कि मोनिका गोयल वर्ष 2011 से वर्तमान तक पशु चिकित्साधिकारी पद पर जनपद उत्तरकाशी में नियुक्त है।”पुलिस अधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान, सेक्टर, देहरादून रेनू लोहानी द्वारा शिकायती प्रार्थना पत्र में अंकित आरोपी पर संज्ञान लेते गोपनीय रूप मे जाँच करायी गयी। जांचोपरान्त शिकायती पत्र में लगाये गये आरोप प्रथम दृष्टया सही पाये गये। जिस पर त्वरित एक ट्रैप टीम का गठन किया ।

ट्रैप टीम द्वारा अभियुक्त डॉ0 मोनिका गोयल, पशु चिकित्साधिकारी डाम्टा बडकोट/ अतिरिक्त प्रभार नौगाँव जनपद उत्तरकाशी निवासी सरकारी आवास ब्लॉक परिसर जनपद उत्तरकाशी, को बुधवार को पशु चिकित्सालय कार्यालय नौगाँव से शिकायतकर्ता से 8000/-रू0 (आठ हजार रूपये ) की रिश्वत ग्रहण करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: