गाजीपुर की शबनम बनेगी नेहा पाठक,डीएम ने सार्वजनिक किया नोटिस

गाजीपुर की शबनम बनेगी नेहा पाठक,डीएम ने सार्वजनिक किया नोटिस

एटा। गाजीपुर की शबनम बानो बहुत जल्द नेहा पाठक बन जाएगी। मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म अपनाने के लिए एटा जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है। धर्म परिवर्तन का आवेदन मिलने के बाद डीएम ने सार्वजिनक नोटिस जारी कर दिया है। कलक्ट्रेट में बोर्ड पर नोटिस चस्पा करा आपत्ति मांगी गई हैं। समय अवधि पूरी होने के बाद युवती को हिंदू धर्म का प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा।
एटा के थाना जैथरा क्षेत्र का युवक हरियाणा के मानेसर में काम करता था। वहां उसकी मुलाकात गाजीपुर निवासी शबनम से हुई। शबनम बड़ी बहन के साथ वहां रहती थी। यूपी के होने के कारण दोनों का अक्सर मिलना-जुलना शुरू हो गया। दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। बात शादी तक पहुंच गई, लेकिन दोनों के परिजन इस रिश्ते में बाधक थे। इस पर दोनों ने शादी करने के लिए हाईकोर्ट की शरण ली। वहां उन्हें बताया गया कि धर्म परिवर्तन के लिए संबंधित जनपद के डीएम को आवेदन करना होगा। इसके बाद स्नातक उत्तीर्ण शबनम ने डीएम एटा को अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र के साथ नेहा नाम से हिन्दू धर्म अपनाने का आवेदन पत्र दिया।
डीएम ने इस मामले में एडीएम प्रशासन को नामित कर दिया है। एडीएम ने प्रक्रिया के तहत नेहा के नाम से सार्वजनिक नोटिस जारी कर समयावधि में आपत्ति मांगी हैं। मुस्लिम युवती के धर्मांतरण के आवेदन का जिले में यह पहला मामला है। शबनम ने बताया कि वह हिंदू धर्म से पहले से प्रभावित है।धर्म परिवर्तन करने के लिए आवेदन आया है। नोटिस का समय पूरा होते ही शबनम को नेहा नाम से प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा।*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: