आकाश एवेन्यू शंकर धाम मंदिर सोसाइटी की तरफ से भगवान शिव की भव्य शोभायात्रा निकाली

आकाश एवेन्यू शंकर धाम मंदिर सोसाइटी की तरफ से भगवान शिव की भव्य शोभायात्रा निकाली

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो
अमृतसर पंजाब। शंकर धाम मंदिर अकाश एवेन्यू अमृतसर में समस्त भोलेशंकर परिवार की मूर्ति स्थापना के उपलक्ष में भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नॉर्थ हल्के से MLA कुँवर विजय प्रताप सिंह शामिल हुए,तो वही इस शोभायात्रा में शंकर धाम चैरिटेबल सोसायटी प्रधान बीएल शर्मा उप प्रधान रीना जेटली सेक्रेटरी अजय त्रेहान के साथ सोसाइटी के सभी सदस्यों भक्तजनों इलाका निवासियों ने बढ़ चढ़कर धूमधाम से भाग लिया। हरे रामा हरे कृष्णा संस्था ने तथा इस्कॉन वालों ने भी धूमधाम कर गुणगान किया, मंदिर कमेटी की गायन कमेटी की महिलाओं ढोल नगाड़ों के साथ नाचते गाते भगवान शिव में लीन रही। और भोले शंकर जी का आशीर्वाद प्राप्त किया । तो वहीं रास्ते में पढ़ रहे शिव भक्तों ने अपने घरों से निकलकर शोभा यात्रा के रथ पर सवार भगवान शिव के शिवलिंग पर फूलों की वर्षा कर आरती पूजा किया। तथा जगह जगह पर चाय, पानी,फल, मिठाई आदि का लंगर लगाकर यात्रा कर रहे श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया।

अवसर पर शंकर धाम सोसाइटी के प्रधान बीएल शर्मा ने बताया, आज यह शोभायात्रा भगवान शिव परिवार की मूर्ति पूजा प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में निकाला गया है।मूर्ति स्थापना पर 5 दिवसीय प्रोग्राम 11 जनवरी से चल रहा है जो 15 जनवरी 2023 को मूर्ति स्थापना गोवर्धन पूजा और अन्नकूट के प्रोग्राम के साथ समापन होगा। तो वहीं इस अवसर पर ओएनजीसी डायरेक्टर रीना जेटली शंकर धाम चैरिटेबल सोसाइटी के सदस्यों को और सभी देशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी, और शंकर धाम मंदिर में जो 5 दिवसीय कार्यक्रम चल रहा है उसकी सराहना करते हुए कहा, सोसाइटी की सभी बहनों के साथ के साथ मिलकर उनको खूब आनंद मिल रहा और भगवान शिव की प्राण प्रतिष्ठा करने के लिए सभी का धन्यवाद किया। तो वही शंकर धाम सोसायटी के सेक्रेटरी अजय त्रिहन ने बताया इस शिव मूर्ति स्थापना के 5 दिवसीय कार्यक्रम में 12 जोड़ियां यानी पति पत्नी अनवरत पूजा में बैठी है, अपने तन मन धन से मंदिर की सेवा कर रहे,साथ ही उन्होंने बताया जिस शिवलिंग को स्थापित किया जा रहा है। वह शपतिक का शिवलिंग है, जो जयपुर से लाया गया है।

वही इस शोभायात्रा में ग्राम पंचायत सेक्टर 2 के सरपंच प्रणव धवन के साथ हल्का नार्थ के MLAश्री कुंवर विजय प्रताप सिंह ने पहुँचकर शंकर धाम मंदिर के प्रांगण की परिक्रमा कर भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त किया।
इस अवसर पर पहुंचे MLA कुँवर विजय प्रताप सिंह ने कहा आकाश एवेन्यू से शोभायात्रा निकाली जा रही है।आज भगवान सूरज मकर राशि मे प्रवेश करेंगे इस अवसर पर सभी भाई बहनों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देता हूं,और मैं चाहता हु हम सब शांति और सुखसमृद्धि के साथ जीवन यापन करे और इस यात्रा में शामिल होने का अवसर मिला सभी का धन्यवाद किया।
वही इस शोभायात्रा में शामिल हुए सरपंच प्रणव धवन ने कहा सबसे पहले वे वार्ड नं0 6 के सभी इलाका वासियों को बधाई दी साथ ही उन्होंने कहा शंकर धाम सोसाइटी के धन्यवाद किया। जिन्होंने आज उन्हें इस शोभायात्रा में शामिल होने का भगवान शिव के चरणों में माथा टेकने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। साथ ही उन्होंने कहा सेक्टर 2 का सरपंच होने के साथ-साथ में 6 नंबर वार्ड की भी सेवा कर रहा हूं आशा करता हूं इसी तरह इलाका निवासी मेरे साथ जुड़े रहेंगे और मैं हर दिन हर साल उनकी सेवा करता रहूंगा ।

इस अवसर पर शंकर धाम मंदिर के प्रधान बी एल शर्मा उनके साथ ओएनजीसी डायरेक्टर रीना जेटली ,शंकर धाम सोसायटी के सेक्रेटरी अजय त्रेहान, जीवन प्रकाश, देशराज लूथरा, सनी कपूर, एडवोकेट विष्णु शर्मा, राम त्रेहान,दिलीप सेठ, जितेंद्र कुमार, रविंदर कौर रानू,विशाल अरोड़ा, मनीष लूथरा, शमशेर सिंह,अश्वनी तरीखा, अशोक खन्ना, पुष्पा पिंकी,रमन सेठ,आर्किटेक्ट उमेश कुमार, पंडित कृष्ण मुरारी, व समस्त इलाका निवासी मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: