जिलाधिकारी ने सडक सुरक्षा माह अन्तर्गत जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जिलाधिकारी ने सडक सुरक्षा माह अन्तर्गत जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 

इंसानी जीवन बहुत महत्वपूर्ण, इसकी सुरक्षा करना हर इंसान का धर्म -जिलाधिकारी

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा पुलिस लाईन मंे आज 05 जनवरी से 04 फरवरी 2023 तक संचालित होने वाले सडक सुरक्षा अभियान के अन्तर्गत सडक सुरक्षा माह कार्यक्रम के प्रति जनसामान्य में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। उन्होंने सड़क सुरक्षा एवं बचाव के प्रति सभी को सडक सुरक्षा के सम्बन्ध में शपथ ग्रहण कराई। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय सावधानी, सर्तकता व धैर्य बनाये रखना आवश्यक है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क दुर्घटना प्रदेश में एक समस्या का रूप धारण करती जा रही हैं, सड़क दुर्घटना में मृत्यु के आंकड़ों को सुरक्षा यातायात नियमों का पालन करके रोका जाना संभव है। उन्होंने कहा कि इंसानी जीवन बहुत महत्वपूर्ण है, इसकी सुरक्षा करना हर इंसान का धर्म है। जीवन सुरक्षा के लिए जहां मानव को स्वयं जागरूक और सजग रहना आवश्यक है वहीं शासन और प्रशासन भी इसके लिए प्रतिबद्व है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के कारण होने वाली मृत्यु चिंताजनक है इस पर प्रभावी नियंत्रण किया जाना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़क दुघर्टनाआंे को रोकने और उस पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के उद्देश्य से 05 जनवरी से 04 फरवरी,23 तक अर्न्तविभागीय समन्वय के साथ सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस एक माह के अभियान को पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा के साथ निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संचालित करना सुनिश्चित करें, ताकि अभियान का उद्देश्य पूरा हो सके।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि पुलिस एवं संबंधित विभाग के अधिकारी सड़क सुरक्षा माह में लोगों को यातायात नियमों का पालन करने जैसे दुपहिया वाहनों पर हेलमेट, कार ड्राइव करते समय सीट बेल्ट का प्रयोग, ड्राइव करते समय शराब न पीने तथा मोबाइल का प्रयोग न करने आदि के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित करें उसके बाद यदि कोई व्यक्ति यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करें।

इस अवसर पर अपर पुलिस डा0 प्रवीण रंजन सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी, कर्मचारी व आमजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: