पटल पर पटल सहायक के अतिरिक्त अन्य कोई प्राईवेट व्यक्ति न करें कार्य: डीएम

समय पर कार्यालय में उपस्थित हो अधिकारी व कार्मिक पटल पर पटल सहायक के अतिरिक्त अन्य कोई प्राईवेट व्यक्ति न करें कार्य: डीएम

 

शमीम अहमद संपादक
बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 अप्रैल, 2022 को आयोजित वीडियोकान्फ्रेसिंग में मा0 मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि जनपद तहसील तथा विकास खण्ड स्तर पर तैनात समस्त अधिकारी/कार्मिक समय से कार्यालय में उपस्थित हों तथा सम्बन्धित पटल पर पटल सहायक के अतिरिक्त अन्य कोई सहयोगी (प्राईवेट व्यक्ति) कार्य नहीं करेगा।
उन्होंने बताया कि जनपद के समस्त कार्यालयाध्यक्षों को निर्देशित किया जाता है कि मा0 मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार समस्त अधिकारियों/कार्मिकों की कार्यालय में समय से उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाये तथा किसी भी पटल पर पटल सहायक के अतिरिक्त अन्य कोई व्यक्ति कार्य करता हुआ न पाया जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि यदि आकस्मिक निरीक्षण के दौरान किसी भी विभाग/कार्यालय में पटल कार्मिक/पटल सहायक के अतिरिक्त बाहरी व्यक्ति कार्य करता हुआ पाया जाता है तो पटल कार्मिक व प्रभारी अधिकारी के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के साथ ही बाहरी व्यक्ति के विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी।
उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावी होगा जिसका कड़ाई के साथ अनुपालन कराना सुनिश्चित करें ।
.——–ग———

प्रत्येक दूसरे व चौथे शनिवार को विकास खण्ड मे आयोजित होगा ब्लॉक दिवस
बिजनौर 20 मई,2022ः- मुख्य विकास अधिकारी के0पी0 सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी, उत्तर प्रदेश द्वारा 27अप्रैल, 2022 को आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से निर्देश दिये गये हैं कि माह के प्रत्येक दूसरे व चौथे शनिवार को ब्लॉक दिवस का आयोजन किया जाए। उन्होंने इस सम्बन्ध में जनपद के समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को पत्र प्रेषित करते हुए निर्देशित किया कि आप अपने-अपने विकास खण्ड मुख्यालय पर माह के प्रत्येक दूसरे व चौथे शनिवार को ब्लॉक दिवस का आयोजन कराये, ब्लॉक दिवस में आने वाले व्यक्तियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण सुनिश्चित करायें तथा साथ ही ब्लॉक दिवस में प्राप्त शिकायतों को एक रजिस्टर बनाकर उसमें दर्ज कराया जाना सुनिश्चित करें ।
.——–ग———
तहसील सदर जिलाधिकारी की अध्यक्षता मेे होगा सम्पूर्ण समाधान दिवस।

बिजनौर 20 मई,2022ः- जिलाधिकारी कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक 21 मई,2022 को प्रातः 10 बजे से तहसील सदर मे सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी उमेश मिश्रा की अध्यक्षता मे आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर आमजन की शिकायातो का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जाएगा। इस अवसर पर जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: