वन  विभाग ने एक दर्जन से अधिक वाहन सीज कर जुर्माना वसूला ।

 वन  विभाग ने एक दर्जन से अधिक वाहन सीज कर जुर्माना वसूला ।

 

रिपोर्टर, मुकेश कुमार

लालकुआ तराई पूर्वी डोली रेंज कि वन विभाग टीम ने पिछले 3 महीनों अवैध खनन एंव लकड़ी तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दर्जन से अधिक वाहनों को सीज कर उनसे ढाई लाख से अधिक जुर्माना वसूल किया है वही वन विभाग की इस कार्यवाही से उक्त तस्करों में हडकंप मचा हुआ है।
बताते चले कि तराई पूर्वी डोली रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी के नेतृत्व में वन विभाग कि टीम लगातार अवैध खनन एंव लकड़ी तस्करों के खिलाफ कारवाई करती आ रही हैं वन विभाग की टीम ने पिछले 3 महीनों में 1 दर्जन से अधिक वाहनों को सीज कर उनसे ढाई लाख का तक जुर्माना वसूल किया।

वीओ,.. इधर डोली रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि प्रभागीय वनाधिकारी के निर्देशन में डोली रेज कि वन विभाग टीम द्वारा अवैध खनन व अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ अभियान जारी है उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पिछले 3 महीनों में एक दर्जन से अधिक वाहनों को सीज कर उनसे लाखों रुपये का जुर्माना वसूल किया।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के रामपुर और ऊधम सिंह नगर के बाजपुर से आने वाले वाहनों की रात्रि में भी जांच की जा रही है तथा जिन वाहनों में अवैध खनन सामग्री पाई जा रही हैं उन वाहनों को सीज कर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किये जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि यहां कार्रवाई आगे भी लगातार इसी तरह जारी रहेगी उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध खनन व अवैध लकड़ी तस्करी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अगर इन मामलों में कोई सम्मिलित पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

बाईट, अनिल जोशी वन क्षेत्राधिकारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: