जिलाधिकारी श्री मिश्रा द्वारा फसली ऋण वितरण के लिए वित्तमान (स्केल ऑफ फाइनेन्स) का किया गया अनुमोदन

जिलाधिकारी श्री मिश्रा द्वारा फसली ऋण वितरण के लिए वित्तमान (स्केल ऑफ फाइनेन्स) का किया गया अनुमोदन

 

अधिकारियों को निर्धारित की गई दरों का अनुपालन कराने तथा अनियमित्ता पाए जाने पर संबंधित के विरूद्व कार्यवाही अमल में लाने के लिए निर्देश

शमीम अहमद

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए फसलीऋण वित्तमान अर्थात स्केल ऑफ फाइनेन्स का निर्धारण कर दिया गया है। उन्होंने तकनीकी सदस्यों को निर्देश दिए कि जिले में उगाई जाने वाली विभिन्न फसलों, औद्यानिक फसलों, पशुपालन, डेयरी, मत्स्य पालन, मुुर्गीपालन, भेड़-बकरी पालन आदि के लिए निर्धारित मानक के अनुरूप दरें निर्धारित करें, जिससे किसानों एवं उत्पादकों को भी लाभ प्राप्त हो और जन सामान्य पर भी अनावश्यक वित्तीय बोझ न पड़ने पाए।
जिलाधिकारी श्री मिश्रा दोपहर 12ः30 बजे कैम्प कार्यालय में आयोजित वित्तमान अर्थात स्केल ऑफ फाइनेन्स के लिए आयोजित तकनीकी बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दे रहे थे।
समीक्षा के दौरान समिति के सम्मुख तकनीकी समिति के संयोजक/जिला कृषि अधिकारी द्वारा जिले में उगाई जाने वाली विभिन्न फसलों, औद्यानिक फसलों, पशुपालन, डेयरी, मत्स्य पालन, मुुर्गीपालन, भेड़-बकरी पालन आदि के लिए वर्तमान/प्रचालित दरों पर आंगणित कृषि/उत्पादन लागत का फसल/मदवार विवरण प्रस्तुत किया गया, जिस पर तकनीकी समिति के उपस्थित सदस्यों द्वारा विचार विमर्श के बाद प्रस्तुत फसलवार कृषि उत्पादन लागत को वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए प्रति हैक्टेयर फसली ऋण वितरण के लिए वित्तमान (स्केल ऑफ फाइनेन्स) निर्धारण पर सहमति व्यक्त की गई। जिलाधिकारी श्री मिश्रा द्वारा उक्त फसली ऋण वितरण के लिए वित्तमान (स्केल ऑफ फाइनेन्स) का अनुमोदन करते हुए निर्देश दिए कि निर्धारित की गई दरों का अनुपालन कराना सुनिश्चित कराएं और अनियमित्ता पाए जाने पर संबंधित के विरूद्व कार्यवाही अमल में लाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के0पी0 सिंह, उप कृषि निदेशक ग्रिरीश चन्द, जिला कृषि अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र के अलावा अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: