कमिश्नर ने बच्चों को शील्ड देकर किया सम्मानित

कमिश्नर ने बच्चों को शील्ड देकर किया सम्मानित

जहांगीर भारती न्यूज इन्डिया टुडे

बिकनौर। मण्लायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह द्वारा जिला बिजनौर भ्रमण कार्यक्रम के तहत तहसील सदर के नजदीक स्थित प्राथमिक विद्यालय, नई बस्ती-04, कांशीराम कॉलोनी, नगर क्षेत्र बिजनौर का विस्तृत रूप से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल में साफ-सफाई के अलावा विद्यालय भवन में रंगाई-पुताई तथा सौंदर्यकरण का कार्य संतोषजनक पाया गया। इस अवसर पर मण्डलायुक्त द्वारा स्कूल स्थित सभी कक्षाओं में जाकर बच्चों से उनके नाम पुछे और सवालात किए। सभी बच्चों द्वारा संतोषजनक रूप से नाम बताने हुए मंडलायुक्त को प्रश्नों के उत्तर दिए। उन्होंने बेसिक शिक्षाधिकारी से स्कूल में स्टाफ एंव बच्चों की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की। स्कूल में अध्यापकों की तैनाती मानक के अनुरूप तथा उपस्थिति शत प्रतिशत रूप से पूरी पाई गई, जबकि बच्चों की उपस्थिति कम पाए जाने पर उन्होंने निर्देश दिए कि नामांकन के अनुसार स्कूल में बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए और अध्यापकगण अनुपास्थित पाए जाने वाले बच्चों के अभिभावकों से संपर्क कर उन्हें अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करें।
मण्डलायुक्त द्वारा प्राथमिक विद्यालय, खदाना के दो छात्र एवं छात्रा को क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतर्गत दौड़ मुकाबले में प्रथम श्रेणी प्राप्त करने वाले शाहनवाज एवं कुमारी सुहानी को शील्ड उपलब्ध करा कर सम्मानित किया। इस अवसर पर आयुक्त द्वारा विद्यालय भवन का लोकार्पण भी किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के0पी0 सिंह, उप जिलाधिकारी सदर विक्रमादित्य सिंह मलिक, बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरण यादव तहसीलदार सदर श्रीमती प्रीति सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: