नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज

नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट, मुकेश कुमार

लालकुआं: हल्दुचौड़ निवासी नव विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसके बाद मायके पक्ष के लोगो ने महिला के पति समेत अन्य के खिलाफ दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। इधर मृतका ने अपनी बहन को कई पन्नों का सुसाइड नोट भेजा है। जिसमे उसने पति पर पत्नी सुख नहीं देने व अन्य परिजनों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

बिंदुखत्ता के तिवारी नगर निवासी शिवदत्त जोशी ने कोतवाली में तहरीर देते हुए कहा है की उसकी पुत्री गीता उम्र 32 वर्ष का विवाह 9 मई 2021 को परमा हल्दुचौड़ निवासी चन्दन दुम्का पुत्र बाल किशन दुम्का से हुआ था। चन्दन दुम्का की पहली पत्नी की मृत्यु हो चुकी है और उनका एक 12 वर्ष का पूत्र भी है। विवाह हो बाद से ही चन्दन द्वारा दहेज़ के लिए मेरी बेटी को आये दिन प्रताड़ित किया जाता था। यही नहीं चन्दन ने मेरी बेटी को कभी भी पत्नी सुख नहीं दिया। बेटी का घर बर्बाद ना हो इसके लिए मैने चन्दन को एक लाख रुपये भी दिये। बाबजूद इसके चन्दन व उसकी मां समेत परिवार के अन्य लोग गीता का उत्पीड़न करते रहते थे।
शुक्रवार की दोपहर को किसी अन्य व्यक्ति ने उन्हे सूचना दी की उनकी पुत्री हल्द्वानी सुशीला तिवारी चिकित्सालय में भर्ती है। वहा जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। जबकी उसका पति फरार था। मृतका के पिता ने उसके पति, सास समेत अन्य परिजनों के खिलाफ दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज कराते हुए कार्यवाही की मांग की है। जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जाँच शुरु कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: